Advertisement
photoDetails0hindi

Jharkhand Lovers Point: वैलेंटाइन वीक में पार्टनर के साथ घूमने के लिए ये हैं परफेक्ट प्लेस

Ranchi Lover Point: वेलेंनटाइन वीक आते ही लोग अपने-अपने दोस्तों और प्रेमी जोड़े घूमने के लिए निकलते हैं. ऐसे में रांची के कई फेमस जगह हैं जहां फरवरी का महीना आते ही चहलकदमी शुरू हो जाती है. आइए जानते हैं रांची में घूमने के लिए बेस्ट प्लेस कौन-कौन से हैं.

1/6

यदि आप अपने पार्टनर के साथ सुरम्य दृश्यों का आनंद लेना चाहते हैं तो रांची में पतरातू घाटी घूमने के लिए बेस्ट प्लेस में से एक है. पतरातू वैली में आप ड्राइव और प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं.

2/6

रांची में स्थित नक्षत्र वन 'झारखण्ड वन विभाग' द्वारा बनवाया गया था. यहां कई सारे नक्षत्र हैं और हर नक्षत्र राशि चक्र और खगोलीय पिंड से जुड़ा हुआ है.

3/6

कांके डैम रांची में स्थित एक खूबसूतर स्थान है. ऐसा कहा जाता है कि यह डैम यहां कई दशक पहले का है. यहां के शांत माहौल, प्रदुषणरहित हवा, निर्मल वातावरण और खुशगवार मौसम में अपने पार्टनर के साथ समय बिता सकते हैं.

4/6

टैगोर हिल रांची के मोराबादी का सुंदर इलाका है. यहां अपने पार्टनर के साथ पहाड़ी की चोटी से सूर्योदय और सूर्यास्त देखने के लिए सबसे खूबसूरत चीज़ों में से एक है.

5/6

रांची का धुर्वा डैम वैलेंनटाइन डे या फिर छुट्टियों का दिन कपल्स के लिए सबसे बेस्ट है. यहां का नजारा आपको बेहद हमेशा पसंद आएगा.

6/6

रांची में स्थित रॉक गार्डन अपनी खूबसुरती के कारण हमेशा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है. यहां का नजारा बेहद खूबसूरत होने के साथ यहां सनसेट देखना काफी मनोरम होता है.