PM Modi Jharkhand Visit: बिरसा मुंडा की धरती से पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए दिए 4 अमृत मंत्र, जानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1960472

PM Modi Jharkhand Visit: बिरसा मुंडा की धरती से पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए दिए 4 अमृत मंत्र, जानें

PM Modi Jharkhand Visit: दो दिवसिय झारखंड दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने आज आदिवासियों के कल्याण के लिए 24 हजार करोड़ रुपये की योजना का शुभारंभ किया.

PM Modi Jharkhand Visit: बिरसा मुंडा की धरती से पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए दिए 4 अमृत मंत्र, जानें

खूंटी: PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय झारखंड दौरे पर बीते मंगलवार को राजधानी रांची पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी का रांची की सड़कों पर जोरदार स्वागत किया गया. पीएम मोदी ने अपने झारखंड दौरे पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. वहीं पीएम मोदी ने एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक रोड शो भी किया. वहीं बुधवार को पीएम मोदी सबसे पहले बिरसा मुंडा संग्रहालय पहुंचे. जहां बिरसा मुंडा को उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी इसके बाद बिरसा मुंडा के पैतृक गांव उलिहातू पहुंचे, जहां उनकी प्रतिमा की उन्होंने पूजा की. इसके बाद पीएम मोदी खूंटी के कॉलेज मैदान में आयोजित तीसरे जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी ने इस दौरान हजारों करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया. पीएम मोदी ने इस दौरान जनसभा को संबोधित भी किया.

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम जनमन यानी पीएम जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान विकसित भारत के संकल्प का एक प्रमुख आधार है. इस अभियान के तहत हमारी सरकार अब उन आदिवासी भाई-बहनों तक पहुंचेगी, जिन तक कभी नहीं पहुंचा गया. पीएम मोदी ने आगे कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ आज से हो रहा है. ये यात्रा 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जन्मजयंती से शुरू होकर अगले साल 26 जनवरी तक चलने वाली है. सरकार इस यात्रा में मिशन मोड़ में देश के हर गांव में जाएगी और हर गरीब, हर वंचित को सरकारी योजनाओं का लाभार्थी बनाया जाएगा.

इसके अलावा पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए अमृत मंत्र भी दिया. उन्होंने कहा कि अपने अनुभवों के आधार पर मैं आज आपके सामने एक अमृत मंत्र रख रहा हूं. अगर अगले 25 वर्षों के अमृतकाल में हमें विकसित, भव्य और दिव्य भारत का निर्माण करना है, तो उसके 4 अमृत स्तंभों को हमें और मजबूत करना होगा. पहला - भारत की महिलाएं, हमारी नारीशक्ति. दूसरा - भारत के किसान, हमारे पशुपालक, मछली पालक, हमारे अन्नदाता. तीसरा - भारत के नौजवान, हमारी युवाशक्ति और चौथा - भारत का मध्यम वर्ग, भारत के गरीब.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime News: बेगूसराय से लेकर छपरा तक बदमाशों की दहशत, सूबे में पसरा सन्नाटा!

 

Trending news