देवघरः PM Modi Visit Deoghar: पीएम मोदी मंगलवार को देवघर पहुंचे. यहां उन्होंने तय कार्यक्रम के मुताबिक देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन व लोकार्पण किया, इसके साथ ही 16,800 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि  बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16,800 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. इन प्रोजेक्ट्स से झारखंड की कनेक्टिविटी, एनर्जी, हेल्थ आस्था और टूरिजम को बहुत अधिक बढ़ावा मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ जोहार
जानकारी के मुताबिक, देवघर एयरपोर्ट के बाद पीएम मोदी बाबाधाम भी पहुंचे. यहां उन्होंने भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की. इसके बाद तय कार्यक्रम के अनुसार 10 किमी लंबा रोड शो भी किया. प्रधानमंत्री के रोड शो में लोगों की भीड़ उमड़ी. लोग सड़कों पर पीएम का अभिवादन करने के लिए जुटे. इस दौरान उन्होंने जोहार मोदी जी कहकर उनका खुले दिल से स्वागत किया. लोगों के सरल हृदय से निकली जोहार मोदी जी की आवाज इतनी बुलंद हुई कि थोड़ी ही देर में यह आवाज कीवर्ड और #tag में तब्दील हो गई. ट्विटर पर #Joharmodiji ट्रेंड करता रहा. 



बिना राज्यों के विकास के राष्ट्र का विकास संभव नहीं
इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16,800 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. इन प्रोजेक्ट्स से झारखंड की कनेक्टिविटी, एनर्जी, हेल्थ आस्था और टूरिजम को बहुत अधिक बढ़ावा मिलेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि बिना राज्यों के विकास के राष्ट्र का विकास संभव नहीं है. देश पिछले 8 सालों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. झारखंड को हाइवे और रेलवे और एयरपोर्ट से जोड़ने का काम हमारी इसी सोच का परिणाम है. उन्होंने कहा कि सरकार अभावों को अवसर में बदल रही है. उद्घाटन के बाद पीएम ने देवघर में 10 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया.


कई और प्रोजेक्ट्स का किया शिलान्यास
पीएम मोदी ने सिर्फ देवघर एयरपोर्ट का ही उद्घाटन नहीं किया, बल्कि उन्होंने बाबाधाम के परिसर के विकास कार्यों का भी शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि बाबाधाम को काशी कॉरिडोर की तरह ही विकसित करने का लक्ष्य है. इसके अलावा उन्होंने ची रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का शिलान्यास भी किया. इसके लिए  स्टेशन परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया. मौक़े पर सांसद संजय सेठ राँची ,वित्त मंत्री रामेश्वर उराँव, विधायक सीपी सिंह एवं दक्षिण पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जोशी मौजूद रहे. 447 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले रांची स्टेशन के शिलान्यास का देवघर से ही उद्घाटन किया गया. 


यह भी पढ़िएः PM Modi in Deoghar: देवघर एयरपोर्ट लोकार्पण पर क्या बोले पीएम मोदी, जानिए भाषण की खास बातें