PM Modi in Deoghar: देवघर एयरपोर्ट लोकार्पण पर क्या बोले पीएम मोदी, जानिए भाषण की खास बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1254393

PM Modi in Deoghar: देवघर एयरपोर्ट लोकार्पण पर क्या बोले पीएम मोदी, जानिए भाषण की खास बातें

PM Modi in Deoghar: पीएम मोदी ने कहा कि ये जो परियोनजाओं हैं ये भले ही झारखंड से शुरु हो रही हैं, लेकिन इनसे बिहार और पश्चिम बंगाल के भी अनेक क्षेत्रों को सीधा लाभ होगा. यानी ये परियोजनाएं पूर्वी भारत के विकास को भी गति देंगी. 

PM Modi in Deoghar: देवघर एयरपोर्ट लोकार्पण पर क्या बोले पीएम मोदी, जानिए भाषण की खास बातें

देवघरः PM Modi in Deoghar: झारखंड स्थित देवघर के लिए मंगलवार का दिन खास साबित हुआ. पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का शुभारंभ तो किया ही साथ ही देवघर स्थित बाबाधाम यानी बैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना भी की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बाबा धाम आकर हर किसी का मन प्रसन्न हो जाता है. आज हम सभी को देवघर से झारखंड के विकास को गति देने का सौभाग्य मिला है. बाबा बैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. इससे झारखंड के आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को बहुत अधिक बल मिलने वाला है.

पूर्वी भारत के विकास को देंगे बलः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि ये जो परियोनजाओं हैं ये भले ही झारखंड से शुरु हो रही हैं, लेकिन इनसे बिहार और पश्चिम बंगाल के भी अनेक क्षेत्रों को सीधा लाभ होगा. यानी ये परियोजनाएं पूर्वी भारत के विकास को भी गति देंगी. राज्यों से विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. पिछले 8 वर्षों में highways, railways, airways, waterways, हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है.

हर साल 5 लाख यात्रियों की आवाजाही
देवघर एयरपोर्ट के लोकार्पण के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे 4 साल पहले देवघर एयरपोर्ट के शिलान्यास का अवसर मिला था. कोरोना की मुश्किलों के बावजूद भी इस पर तेजी से काम हुआ और आज झारखंड को दूसरा एयरपोर्ट मिल रहा है. देवघर एयरपोर्ट से हर साल करीब 5 लाख यात्रियों की आवाजाही हो पाएगी. इससे बाबा के भक्तों को भी सहुलियत होगी. आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है.उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोडोम्स के माध्यम से जोड़ा गया है. 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है.

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मंत्र
कनेक्टिविटी के साथ-साथ की आस्था और अध्यात्म से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों पर सुविधाओं पर केंद्र सरकार बल दे रही है. बाबा बैद्यनाथ में भी प्रसाद योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया गया है. हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रहे हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर विकास के, रोजगार-स्वरोजगार के नए रास्ते खोजे जा रहे हैं. हमने विकास की आकांक्षा पर बल दिया है, आकांक्षी जिलों पर फोकस किया.

चार साल पहले हुआ था शिलान्यास
राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. पिछले 8 वर्षों में highways, railways, airways, waterways, हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच और भावना सर्वोपरि रही है. चार वर्ष पहले देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ था, चार वर्ष बाद आज झारखंड को दूसरा एयरपोर्ट मिल रहा है. हवाई चप्पल पहनने वाला भी 'हवाई यात्रा' का आनंद उठा सके, इसी सोच के साथ हमारी सरकार ने उड़ान योजना की शुरुआत की थी. आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है.

यह भी पढ़िएः PM Modi Live Updates: देवघर में पीएम नरेंद्र मोदी बोले-'जोहार..कि हाल चाल छै'

Trending news