Train-Flight Late due to Fog: कोहरे की चादर से घिरी रांची, जमीन से आसमान तक यातायात बाधित
Advertisement

Train-Flight Late due to Fog: कोहरे की चादर से घिरी रांची, जमीन से आसमान तक यातायात बाधित

Train and Flight Affected in Jharkhand: फॉग की वजह से बिहार से आने वाली ट्रेन घंटों लेट चल रही है. कोहरे की अधिकता को देखते राजधानी रांची रेल मंडल की तरफ से ठंड और कुहासे की वजह से कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

Train-Flight Late due to Fog: कोहरे की चादर से घिरी रांची, जमीन से आसमान तक यातायात बाधित

रांचीः Train and Flight Affected in Jharkhand: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के जिले भीषण कोहरे और ठंड की चपेट में हैं. राजधानी रांची भी इससे अछूती नहीं है. यहां भी यही आलम है, जिसका असर यात्रियों पर पड़ रहा है. ठंड ज्यादा पड़ने और कोहरे के कारण दृष्यता कम होने की वजह से ट्रेन और फ्लाइट में लगातार देरी हो रही है. राजधानी रांची पहुंचने वाली कई ट्रेनें कुहासे की वजह से लेट से हो रही हैं और इसकी वजह से यात्री गंतव्य तक समय पर नहीं पहुँच पा रहे हैं.

घंटों लेट चल रही ट्रेनें
वहीं फॉग की वजह से बिहार से आने वाली ट्रेन घंटों लेट चल रही है. कोहरे की अधिकता को देखते राजधानी रांची रेल मंडल की तरफ से ठंड और कुहासे की वजह से कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इससे यात्रियों को भी ठंड में ही स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है. सोमवार को जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 18310, 3 घंटे लेट रही. वहीं जनशताब्दी एक्सप्रेस 12365 आने और जाने 12366 वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. वहीं झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस 3 घंटा लेट रही. कई ट्रेनें 7 ले 8 घंटे की देरी से आ रही हैं तो इसकी वजह से यात्रियों को रात भर इंतजार करना पड़ रहा है. 

विमान भी हो रहे हैं डाइवर्ट
उधर, झारखंड में मौसम के ऐसी करवट लेने का असर हवाई मार्ग पर भी पड़ रहा है. सुबह से ही पूरी रांची कोहरे की चादर में घिरी है, तो वहीं रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर अन्य राज्यों से आने वाले दर्जनों विमान घंटों लेट हैं. वहीं कई विमानों को रद्द भी किया जा रहा है तो कई विमान के रूट को डाइवर्ट करते हुए दूसरे राज्यों में उतारा जा रहा है. जिससे विमान में सेवा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पटना और रांची के बहुत से विमान रद्द हुए हैं. 

 

Trending news