अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम के साथ योग करने के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

रांची में पीएम मोदी के साथ योगा करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम के साथ योग करने के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
पीएम मोदी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में करेंगे योग. (फाइल फोटो)

रांचीः सूचना भवन में मुख्यमंत्री रघुवर दास बताया कि 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को खास बनाने को लेकर दी यहां पीएम मोदी पहुंचेंगे. साथ ही आम लोगों को इसमें शामिल करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है. इसके लिए वेबसाइट idyranchi.in लॉन्च की गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व योग दिवस के अवसर पर 21 जून को रांची के प्रभात तारा मैदान में योग शिविर में शामिल होंगे. जिसमें देश के किसी भी हिस्से से लोग शामिल हो सकते हैं और आज से मुख्यमंत्री ने वेबसाइट की ऑनलाइन शुरुआत की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार झारखंड आ रहे हैं इसलिए और भी खासा उत्साह देखा जा रहा है.

13 जून को दिया जाएगा विशेष योग प्रशिक्षण
मुख्यमंत्री ने योग के महत्व को बताते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री के पहल से पूरे दुनिया मे योग का महत्व बढ़ा है, झारखंड वाशियों के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री झारखंड के लोगों के साथ योग करेंगे. 13 जून को पूरे राज्य में प्रखंड ओर पंचायत स्तर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने झारखंड के सभी लोगों से अपील किया 21 जून को योग दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक लोग शामिल हो, तमाम विभिन्न्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से भी अपील करते हुए कहा कि वह भी योग के महत्व को आगे बढ़ाने में आगे आएं. योग को अपनाए ओर रोग को भगाए सभी इसे अपने दिनचर्या में शामिल करें. 13 जून को महामहिम राज्यपाल के कैम्पस में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. सभी जिलों के डीसी को भी संगोष्ठि के आयोजन का भी आदेश दिया गया है.
 
30 से 35 हजार लोग होंगे योग शिविर में शामिल
स्वास्थ्य सचिव ने कहा 30 से 35 हजार लोग शामिल होंगे, खुले मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, कोई टेंट नहीं लगाया जाएगा, 15 जून को सभी जिलों में रन फ़ॉर योगा का आयोजन किया जाएगा. योगा में शामिल होने के लिए idyranchi.in वेबसाइट लॉन्च किया गया है.