पूर्णिया : डायन बताकर पड़ोसियों ने महिला को पीट-पीटकर मार डाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar411227

पूर्णिया : डायन बताकर पड़ोसियों ने महिला को पीट-पीटकर मार डाला

डरी सहमी पार्वती अपनी जान बचाने के लिए मृत रामू को जिंदा करने की नाकाम कोशिश करने लगी. लेकिन वह जिंदा नहीं हुआ. इसके बाद पार्वती के साथ रामू के परिजन मारपीट करने लगे.

डायन बताकर महिला की पीट-पीटकर हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पूर्णिया : धमदाहा अनुमंडल के बांस बिट्टा गांव में एक महिला को डायन बताकर उसके जेठ और पड़ोसियों ने पीट-पीटकर मार डाला. जानकारी के मुताबिक, पार्वती मुर्मू का जेठ रामू मुर्मू की पेट की बीमारी के कारण सोमवार को मौत हो गई. इसके बाद रामू का छोटा भाई मंगल मुर्मू, अजय मुर्मू, सुलम्भा देवी मिलकर पार्वती देवी को डायन बताकर उसके साथ मारपीट करने लगे और उसे मृत रामू मुर्मू को जिंदा करने के लिए कहने लगे. इसके अलावा उसके पति संजय मुर्मू से 50 हजार रुपये की मांग भी करने लगे.

संजय मुर्मू रुपये लाने के लिए घर से बाहर चला गया. इधर डरी सहमी पार्वती अपनी जान बचाने के लिए मृत रामू को जिंदा करने की नाकाम कोशिश करने लगी. लेकिन वह जिंदा नहीं हुआ. इसके बाद पार्वती के साथ रामू के परिजन मारपीट करने लगे. देखते ही देखते आस-पास के लोग भी महिला के साथ मारपीट करने लगे.

बेरहमी से की गई पिटाई के कारण पार्वती बेहोश हो गई. अपनी मां को बेहोश देखकर उसकी बेटी सविता दौड़कर मीरगंज थाना पहुंचकर सारी घटना की जानकारी थानाध्यक्ष मेनका रानी को दी. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचकर बेहोश पड़ी हुई पार्वती को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पार्वती की बेटी के लिखित बयान के आधार पर छह नामजद और दस अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया. गिरफ्तारी के लिए घटनास्थल पर मेनका रानी के साथ ग्रामीण विवाद पर उतर आए. मामला बिगड़ता देख एसडीपीओ प्रेमसागर धमदाहा, भवानीपुर और सरसी थाना के थानाध्यक्ष पूरी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. 

इसके बाद भी उग्र ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे. पुलिस और ग्रामीणों के बीच हो रहे विवाद का फायदा उठाकर सभी आरोपी घटनास्थल से भाग गए. एसडीपीओ प्रेमसागर ने बताया कि नामजद आरोपियों में एक महिला आरोपी को कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी लोगों के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इस घटना में शामिल सभी लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.