Black Magic: पुराना प्यार को वापस पाने के लिए कोई आसान या सटीक उपाय नहीं होता है. क्योंकि यह व्यक्ति की व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर करता है और व्यक्ति के भावनाओं और विचारों के साथ जुड़ा होता है. हालांकि, यदि आप पूर्व प्यार को वापस पाने का प्रयास कर रहे हैं, तो इस उपाय को कर आप अपना प्यार दोबारा पा सकते हैं. दरअसल, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस शुल्क पक्ष में अगर कोई गुरुवार को भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की तीन माह तक पूजा कर ‘ओम लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र को माला के साथ जाप करें. अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपका सच्चा प्यार मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़िए :- Strong Relationship Tips: पति-पत्नी के बीच आ सकती है वो, ऐसे रखें अपने पार्टनर का ख्याल



प्यार जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, और कभी-कभी हम उसे खो देते हैं. अगर आप अपने पूर्व प्यार को वापस पाना चाहते हैं, तो निम्नलिखित वास्तु टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं.  साथ ही बता दें कि पुराने प्यार को दोबारा पाने के लिए मां दुर्गा की पूजा करें और उनकी प्रतिमा पर लाल रंग का ध्वज या चुनरी चढ़ाएं. अगर आप ऐसा करते है तो आपको जल्द ही लाभ मिलेगा. इसके अलावा आप भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में बांसुरी के साथ पान अर्पित करें. जानकारी के लिए बात दें कि आप ऐसा तब करें जब प्रेमी आपके प्रेम को स्वीकार न कर लें. इसके अलावा श्रीकृष्ण के साथ राधा रानी जी जी की तस्वीर का भी ध्यान जरूर करें.


ये भी पढ़िए :- Aaj Ka Rashifal 2023: पैसे उधार देने से पहले 100 बार सोचे आज, इस राशि के जातक रखें ध्यान


बता दें कि अगर आपकी बातचीत हो रही है तो अपने प्रेमी या प्रेमिका से अपने भावनाओं को सांझा करने की कोशिश करनी चाहिए. क्योंकि सही संदर्भ में और वाद-विवाद से दूर रहते हुए, आप उनसे बातचीत कर सकते हैं और आपके दोनों के भावनाओं को समझ सकते हैं. अगर आपके दोनों के बीच किसी समस्या की वजह से संबंध खराब हुआ था, तो आपको उस समस्या को हल करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा. आपके बदले जीवनशैली, व्यवहार या विचार में जो भी सुधार आवश्यक हो सकते हैं, उन्हें करने का प्रयास करें. इस प्रक्रिया को समय देने की आवश्यकता होती है. आपको उनके साथ धीरे-धीरे फिर से संबंध बनाने के लिए समय देना होगा. आपको उनकी दृष्टिकोण और भावनाओं की समझने की कोशिश करनी चाहिए, और आपको खुद को उन्हें समझाने की कोशिश करनी चाहिए.


इनपुट- पंडित कौशल पांडेय ( ज्योतिष )
 
Disclaimer:- पंडित कौशल पांडेय के अनुसार बता दें कि यह सभी चरण सिर्फ एक प्रयास की शुरुआत होती हैं और यह निश्चित नहीं है कि यह सफल होगा. बाजार में कई तरह की स्थितियां हो सकती हैं जिनपर आपका नियंत्रण नहीं होता. इसलिए सबसे महत्वपूर्ण है कि आप समझते रहें कि यदि व्यक्ति आपके जीवन में फिर से नहीं आना चाहते हैं, तो आपको उनका निर्णय समझना होगा और आगे बढ़ना होगा.


ये भी पढ़िए :- Cat Myth and Facts: अगर बिल्ली काट जाए रास्ता तो क्या सच में होता है गलत, जानें इसके शुभ-अशुभ संकेत