Grah Gochar: बुध बदलेंगे चाल तो होगा कमाल, इन राशियों का जीवन हो जाएगा मालामाल!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2038970

Grah Gochar: बुध बदलेंगे चाल तो होगा कमाल, इन राशियों का जीवन हो जाएगा मालामाल!

नए साल का आगमन हो गया है. ऐसे में नए साल के आगमन का पहला दिन भगवान शिव को समर्पित है. यानी सोमवार को शिव जी की पूजा की जाती है और इसी दिन इसकी शुरुआत हुई है. अब आपको बताते हैं कि साल 2024 क्यों खास है. दरअसल यह साल गायत्री मंत्र के अक्षरों के संयोग का सबसे बड़ा कारक है.

फाइल फोटो

Grah Gochar: नए साल का आगमन हो गया है. ऐसे में नए साल के आगमन का पहला दिन भगवान शिव को समर्पित है. यानी सोमवार को शिव जी की पूजा की जाती है और इसी दिन इसकी शुरुआत हुई है. अब आपको बताते हैं कि साल 2024 क्यों खास है. दरअसल यह साल गायत्री मंत्र के अक्षरों के संयोग का सबसे बड़ा कारक है. गायत्री मंत्र में कुल 24 अक्षर हैं और यह साल 2024 है. ऐसे में हर किसी के लिए यह साल गायत्री मंत्रों की तरह चमत्कारिक होने वाला है. बस आपको अपने जीवन को सात्विक तरीके से इस साल गुजारना है. लोभ, मोह, छल, कपट जैसी स्थितियों से खुद को बचाना है. इसके साथ ही साल 2024 की शुरुआत ही आयुष्मान योग में हुई है. इसके साथ ही 1 जनवरी की मध्य रात्रि जब नववर्ष हुआ तो उस समय लग्नेश बुध थे जो ग्रहों के राजकुमार हैं और उनके पूजनीय देव के रूप में गणेश को मान्यता प्राप्त है. यानी पूरा साल विघ्नहर्ता का सान्निध्य मिलने वाला है. 

ये भी पढ़ें- गायत्री मंत्र का नियमित जाप ऐसे बना सकता है आपको ऊर्जावान और बुद्धिमान

ऐसे में आपको बता दें कि साल के दूसरे ही दिन बुध गोचर भी करने वाले हैं. यानी 2 जनवरी को बुध अपनी चाल बदलने वाले हैं. वह वृश्चिक राशि में मार्गी हो जाएंगे. ऐसे में कुछ राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर सफलता के द्वार खोलने वाला होगा. 

ऐसे में मेष राशि के जातकों के लिए यह सम्मान बढ़ाने वाला, सकारात्मकता का सृजन करने वाला, व्यापार में वृद्धि करने वाला, रोजगार में बेहतर संभावनाएं देने वाला और पुराने मित्रों से मुलाकात कराने वाला होगा. वहीं मिथुन राशि के जातकों को तो इसकी वजह से रूके धन मिलने की संभावना बढ़ेगी. स्वास्थ्य में तेजी से सुधार होगा. आर्थिक तंगी की स्थिति समाप्त होगी. तीर्थ यात्रा पर जानें के योग बनेंगे. छात्रों के लिए यह सफलता और ऊर्जा से भरा समय होगा. 

वहीं धनु राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर रूके धन दिलाने वाला होगा. मेहनत करें तो सफलता आपके कदम चुमेगी. कार्यक्षेत्र में खूब सफलता का योग बन रहा है. कला के क्षेत्र में आपका रूझान चरम पर होगा. व्यापार शुरू करने के लिए सर्वोत्तम समय होगा. आर्थिक लाभ के साथ कई शुभ समाचार मिल सकते हैं.  

Trending news