देवघर: नंदन पहाड़ के शिल्पग्राम का किया गया सौन्दर्यीकरण, लगाया गया 3D थियेटर

शिल्पग्राम के सौन्दर्यीकरण के बाद उपायुक्त नैंसी सहाय ने नंदन पहाड़ स्थित शिल्पग्राम परिसर में थ्री डी थियेटर और फूड कोर्ट का उद्घाटन किया.

देवघर: नंदन पहाड़ के शिल्पग्राम का किया गया सौन्दर्यीकरण, लगाया गया 3D थियेटर
शिल्पग्राम परिसर में थ्री डी थियेटर और फूड कोर्ट का उद्घाटन किया गया.

देवघर: पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से झारखंड के देवघर में शिल्पग्राम के सौन्दर्यीकरण के बाद उपायुक्त नैंसी सहाय ने नंदन पहाड़ स्थित शिल्पग्राम परिसर में थ्री डी थियेटर और फूड कोर्ट का उद्घाटन किया.

इस दौरान उपायुक्त नैन्सी सहाय ने कहा कि पर्यटन आज दुनिया का सबसे बड़ा उद्योग बन गया है. इस मामले में देवघर जिला की प्राकृतिक, सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक धरोहर, उसे पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण क्षेत्र बनाती है. आने वाले समय मे शिल्प ग्राम को बेहद ही आकर्षक, व्यावहारिक एवं व्यापारिक गतिविधियों के प्रमुख केन्द्र के रुप में विकसित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि शिल्प ग्राम का पूरे वर्ष लगातार संचालन सुनिश्चित करने के लिए बेहतरीन एवं गुणवत्तायुक्त आवश्यक बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रबंध किया जाए.

साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि थ्री डी थियेटर का लुफ्त उठाने एवं स्कूली बच्चों के ज्ञानवर्द्धन के लिए उन्हें 3 डी थियेटर का भ्रमण कराया जाए ताकि थ्रीडी थियेटर के भ्रमण से उनके मनोरंजन के साथ-साथ उन्हें विभिन्न जानकारियां भी प्राप्त हो और इस थ्रीडी थियेटर के बारे में अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी मिले.