पलामू - दस लाख का ईनामी नक्सली गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में था आरोपी
Advertisement

पलामू - दस लाख का ईनामी नक्सली गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में था आरोपी

पलामू में दस लाख का ईनामी नक्सली संगठन का सबजोनल कमांडर छोटेलाल यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने छोटेलाल को रामगढ़ ले गिरफ्तार किया.  

पलामू में दस लाख का ईनामी नक्सली संगठन का सबजोनल कमांडर छोटेलाल यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पलामू: झारखंड की पलामू पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है. पलामू में दस लाख का ईनामी नक्सली संगठन का सबजोनल कमांडर छोटेलाल यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने छोटेलाल को रामगढ़ ले गिरफ्तार किया. 

नक्सली छोटेलाल कई बड़ी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था और पुलिस को भी लंबे समय से इस नक्सली की तलाश थी. 2008 में छोटेलाल माओवाली नक्सली संगठन में शामिल हुआ था और 2009  में पुलिस पर हमला करने के मामले में आरोपी था. 

गिरफ्तार नक्सली छोटेलाल विधायक गिरिनाथ सिंह पर भी हमला करने के मामले में आरोपी है और माओवादी के सक्रिय सदस्य के रूप में भी जाना जाता था. ये जनवरी 2018 में नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल था और इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका था.  

2012 में माओवादी संगठन छोड़कर JJMP नक्सली संगठन में शामिल हुआ था. पलामू के एसपी इन्द्रजीत महथा ने पीसी कर यह जानकारी मीडिया को दी. झारखंड में पिछले कुछ समय लगातार कई बड़े नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है और कई नक्सलियों को मुख्यधारा में शामिल किया गया है.