close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंगेर सीट पर RJD ने ठोका दावा, तो कांग्रेस बोली- अनंत सिंह को लेकर नहीं है कोई विवाद

वियज प्रकाश ने अपने नेता तेजस्वी यादव के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि अनंत सिंह जैसे लोगों के लिए हमारी पार्टी में कोई जगह नहीं है.

मुंगेर सीट पर RJD ने ठोका दावा, तो कांग्रेस बोली- अनंत सिंह को लेकर नहीं है कोई विवाद
आरजेडी ने मुंगेर सीट पर दावा ठोक दिया है. (अनंत सिंह- फाइल फोटो)

आशुतोष चंद्रा, मुंगेर : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे लोकसभा सीटों पर दावेदारी का दौर भी तेज हो गया है. बिहार में महागठबंधन की प्रमुख घटक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने मुंगेर सीट पर दावा ठोक दिया है. इस दावेदारी के बाद मुंगेर सीट के साथ-साथ अनंत सिंह को लेकर भी महागठबंधन में पेंच फंस गया है. आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा कि मुंगेर आरजेडी की सीट है. लंबे समय से इस क्षेत्र के लिए हमारी पार्टी ने काम किया है.

वियज प्रकाश यहीं नहीं रुके अपने नेता तेजस्वी यादव के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि अनंत सिंह जैसे लोगों के लिए हमारी पार्टी में कोई जगह नहीं है.

वहीं, मुंगेर सीट को लेकर कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि अनंत सिंह महागठबंधन से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो इसमें बुरा क्या है. उन्होंने कहा कि अनंत सिंह चार बार विधायक रहे हैं. उनको लेकर महागठबंधन में कोई विवाद नहीं है.

ज्ञात हो कि मुंगेर सीट पर फिलहाल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) का कब्जा है. सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी यहां से सांसद हैं. हाल ही में मोकामा से विधायक अनंत सिंह ने मुंगेर लोसकभा सीट पर दावेदारी ठोककर सियासी सरगर्मी तेज कर दी थी. अनंत सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा था कि ऐसे लोगों के लिए आरजेडी में कोई जगह नहीं है.