बिहार: दरभंगा रेप पर RJD ने CM नीतीश पर साधा निशाना, BJP-JDU ने किया पलटवार
Advertisement

बिहार: दरभंगा रेप पर RJD ने CM नीतीश पर साधा निशाना, BJP-JDU ने किया पलटवार

विजय प्रकाश ने केंद्र और राज्य को बलात्कारियों को संरक्षण देनी वाली सरकार बताया है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार में मंत्री का हाथ है.

आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: हैदराबाद में रेप अभियुक्तों का एनकाउंटर पर पूरा देश झूम रहा था. महिला डॉक्टर के बलात्कारियों को मार गिराए जाने पर देश में उल्लास है. लड़कियां खुशी में केक काट रहीं हैं, लेकिन यह खुशी कुछ ही घंटे में समाप्त हो गई. दरअसल बिहार के दरभंगा जिले में 5 साल की नन्ही परी की इज्जत को दरिंदों ने तार-तार कर दिया.  

दरिंदों ने पूरे देश की खुशियों पर कालिख पोत दी. बलात्कार की इस घटना पर पूरा बिहार सकते में है. अब इस घटना पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. आरजेडी ने इस घटना पर केंद्र और बिहार सरकार पर हमला बोला है. पार्टी बिहार और केंद्र सरकार पर बलात्कारियों को संरक्षण देने का आरोप तक लगाए है. 

आरजेडी के इस हमले पर जेडीयू और बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी और जेडीयू ने आरजेडी को उनके शासनकाल की याद दिलाई. बता दें कि दरभंगा में रेप की घटना पर आरजेडी ने जोरदार हमला किया है. आरजेडी विधायक और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने इस घटना पर केंद्र और बिहार सरकार को घेरा है.

विजय प्रकाश ने केंद्र और राज्य को बलात्कारियों को संरक्षण देनी वाली सरकार बताया है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार में मंत्री का हाथ है. नीतीश सरकार किस तरीके से मंत्री को बचा रहीं है. जिसके बाद देश और बिहार में बलात्कार की घटना बढ़ी है.

पूर्व मंत्री ने कहा कि रेप की घटना अपने चरम सीमा पर है. बिहार, हैदराबाद हर जगह बलात्कार की घटना हो रहीं है. पूरे देश मे छोटी-छोटी बच्चियों से रेप हो रहा है. 

उन्होंने सरकार के नारे बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ पर भी चुटकी ली है. विजय प्रकाश ने कहा कि दरभंगा की घटना से मैं मर्माहत हूं. क्या यही नारे की सच्चाई है. इस दौरान आरजेडी नेता ने सीएम नीतीश से सवाल पूछा कि आखिर पाप का साम्राज्य कब तक चलेगा.

इधर,दरभंगा के रेप मामले पर आरजेडी के आरोप को भारतीय जनता पार्टी ने बे-बूनियाद बताया है. भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष के आरोपो को सिरे से नकाराते हुए आरोप अनर्गल करार दिया है.

बीजेपी प्रवक्ता आशोक सिन्हा ने कहा कि आरजेडी का आरोप बे-सिर पैर का हैं. उन्होने कहा कि सरकार दोषियों पर कार्रवाई करती है. आरोपियों पर कार्रवाई में सरकार का कोई हस्तक्षेप नही होता.

आशोक सिन्हा ने कहा कि आरजेडी के लोगों को याद दिलाना होगा कि किस तरीके से उनके शासनकाल में बलात्कार की घटनाएं होती थी. सत्ता संरक्षण में आरोपियों को छोड़ा जाता था.

उन्होंने कहा कि प्रशासन से जुड़े लोगों का बलात्कार हो जाता था. आज सीएम नीतीश कुमार के शासनकाल में कोई भी अपराधी बख्शा नहीं जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पोर्न साइट्स को बैन करने की मांग अच्छी बात है.

वहीं, पूरे मामले पर जेडीयू सुशासन को याद दिला रहीं है. जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि राज्य सरकार रेप के मामले पर नई नीति बना रहीं है. उन्होने कहा कि घटना में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. 

राजीव रंजन ने कहा कि कठोर कार्रवाई के लिए पुलिस लगी हुई है. उन्होने कहा कि समाज मे जन-जागरण की जरूरत है. पुलिस को ऐसे मामलों में आम लोगो से सहयोग लेना चाहिए, ताकि आरोपी जल्द गिरफ्तार हो सके. जल्द कार्रवाई होने से अपराधियो में दहशत आएगी. जेडीयू नेता ने कहा कि कोई भी आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे.