close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आरजेडी MLA ने की राज्यसभा-विधान परिषद को खत्म करने की मांग, BJP-JDU ने घेरा

राजद विधायक का यह दांव उलटा पड़ गया और विरोधी दल खासकर बीजेपी और जेडीयू ने आरजेडी पर करारा पलटवार किया है

आरजेडी MLA ने की राज्यसभा-विधान परिषद को खत्म करने की मांग, BJP-JDU ने घेरा
राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने की राज्यसभा और विधान परिषद खत्म करने की मांग

पटना (अमित कुमार): बिहार विधान परिषद के लिए हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत कुल 11 लोग चुने गए हैं. चुनाव हुए अभी दो दिन भी नहीं बीता और इस उच्च सदन को खत्म करने की मांग उठने लगी है. मांग किसी और ने नहीं बल्कि राजद के मुखर विधायक भाई वीरेन्द्र ने उठाया है. लेकिन राजद विधायक का यह दांव उलटा पड़ गया और विरोधी दल खासकर बीजेपी और जेडीयू ने आरजेडी पर करारा पलटवार किया है. एनडीए के लोगों ने बिना समय गंवाए जोरदार हमला कर दिया और पलटवार करते हुए इनसे जवाब पूछा कि राबड़ी देवी को लेकर इनका क्या विचार है.

राजद विधायक बोले- बैकडोर का काम करती है राज्यसभा और विधान परिषद
राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने इसकी वकालत करते हुए कहा है कि उच्च सदन वैसे नेताओं के लिये बैकडोर का काम करती है जो कहने को तो अपने आपको लोकप्रिय कहलाते हैं लेकिन जनता के बीच जाकर चुनावी दंगल में अपनी किश्मत आजमाने का माद्दा नहीं रखते. इस मुद्दे पर जी मीडिया से बातचीत के दौरान राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा, "राज्य सभा, विधान परिषद को खत्म कर दें या वैसे लोगों को जो इसके विशेषज्ञ हैं उन्हें भेजिए. कलाकार, पत्रकार और बु्द्धजीवियों को भेजिए." 

जेडीयू विधायक बोले- हमारे नेता जब चाहें विधानसभा आ जाएंगे
वहीं दूसरी ओर भाई वीरेन्द्र के इस बयान पर बिना समय गंवाए जेडीयू विधायक वशिष्ट सिंह ने पलटवार कर दिया है. वशिष्ट सिंह ने जी मीडिया से बातचीत में कहा, "यह सदन कोई आज नहीं बना बल्कि देश की आजादी के वक्त से है और इसकी अपनी गरिमा है. और जहां तक बात रही हमारे नेता की तो वो तो हम जैसे अदने से कार्यकर्ता को जब टिकट देकर विधानसभा के चौखट तक पहुंचा सकते हैं तो वो तो जब चाहें जिस जगह से चाहें विधानसभा आ जाएंगे." 

बीजेपी विधायक बोले- राबड़ी देवी को लेकर क्या विचार है
बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने भी भाई वीरेन्द्र के इस मांग पर सवाल उठाते हुए और जेडीयू के सुर से सुर मिलाते हुए कहा कि नीतीश कुमार के फेस वैल्यू के कारण ही आज उनके पास 80 विधायक हैं. इसके साथ ही उन्होंने राजद विधायक भाई वीरेन्द्र से यह सवाल भी किया कि "राबड़ी देवी को लेकर इनका क्या विचार है".