झारखंड में लालू यादव को झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने बनाई नई पार्टी

लालू प्रसाद यादव को झारखंड में सबसे बड़ा झटका लगा है. आरजेडी के बागी नेताओं ने अलग पार्टी का गठन किया है.

झारखंड में लालू यादव को झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने बनाई नई पार्टी
झारखंड में आरजेडी पार्टी में टूट हो गई है.

रांचीः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड में सबसे बड़ा झटका लगा है. आरजेडी के बागी नेताओं ने अलग पार्टी का गठन किया है जिसका नाम राष्ट्रीय जनता दल (लोकतांत्रिक) रखा गया है. आरजेडी के पूर्व अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने रविवार को नई पार्टी की घोषणा की.

आरजेडी पार्टी में टूट लोकसभा चुनाव के समय से ही दिख रहा था. वहीं, चुनाव के बाद 10 जून को जब गौतम सागर राणा को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया गया तो पार्टी में कलह तेज हो गई. आलाकमान ने गौतम सारग की जगह अभय कुमार सिंह को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया. इस बात से गौतम सागर काफी नाराज हो गए.

आलाकमान के फैसले पर गौतम सागर राणा के गुट ने 21 जुन तक पुनर्विचार करने का समय दिया था. लेकिन कार्रवाई नहीं किये जाने के बाद रविवार को उन्होंने नई पार्टी गठन करने का ऐलान किया. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि वह अलग पार्टी गठन कर रहे हैं. पार्टी का नाम राष्ट्रीय जनता दल (लोकतांत्रिक) रखा गया है.

गौतम सागर राणा ने लालू यादव पर सवाल खरे करते हुए कहा कि लालू यादव आखिर कौन से कारण से मजबूर हैं. गौतम सागर राणा ने यह भी कहा कि लालू यादव के साथ हम 40 वर्षों से हैं. लेकिन लालू अब बदल गए, हम उस लालू को ढूंढ रहे हैं जो पहले थे.

नए दल की घोषणा के मौके पर गौतम सागर राणा ने कहा कि यही असली राष्ट्रीय जनता दल है. और बहुत जल्द राज्य कार्यकारिणी और जिला अध्यक्षों की घोषणा होगी.