नीतीश-बीजेपी को लेकर RJD MLA की सोच बदली, कहा- उनके वजूद को नहीं किया जा सकता इंकार
X

नीतीश-बीजेपी को लेकर RJD MLA की सोच बदली, कहा- उनके वजूद को नहीं किया जा सकता इंकार

अब नीतीश-बीजेपी को लेकर RJD MLA की सोच बदली, कहा- उनके वजूद को नहीं किया जा सकता इंकार

नीतीश-बीजेपी को लेकर RJD MLA की सोच बदली, कहा- उनके वजूद को नहीं किया जा सकता इंकार

पटना: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम ने देश के साथ साथ बिहार के सियासी गणित को भी बदल कर रख दिया है. यहां तक की आरजेडी के विधायकों की सोच भी बदलने लगी है. आरजेडी के विधायक महेश्वर यादव ने जहां तेजस्वी यादव से नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफे की मांग कर दी है. वहीं आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव अब खुलकर ये स्वीकार कर रहे हैं कि नीतीश कुमार और नरेन्द्र मोदी के वजूद को इन्कार नहीं किया जा सकता है.

बिहार में इनदिनों सियासी भूचाल मचा हुआ है. तेजस्वी यादव ने कहा था कि 23 मई के बाद बिहार की सियासत में भूचाल आ जाएगा. और ये भूचाल अब दिखने भी लगा है. आरजेडी की सहयोगी पार्टी कांग्रेस के ज्यादातर नेता महागठबंधन के खराब प्रदर्शन के लिए आरजेडी को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं. 

 

वहीं आरजेडी से संबंध तोडने की वकालत भी आलाकमान से कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के विधायकों की भी सोच अपने प्रतिद्वंदी पार्टियों के लिए बदले बदले से नजर आ रहे हैं.

आरजेडी विधायक महेश्वर यादव ने तेजस्वी यादव से नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा देने की मांग कर दी है. वहीं आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव नीतीश कुमार और बीजेपी की ताकत को अब खुलकर स्वीकार कर रहे हैं. शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार और नरेन्द्र मोदी के वजूद को इन्कार नहीं किया जा सकता है.

आरजेडी विधायक ने कहा है कि 2014 में भी नीतीश कुमार ने अकेले चुनाव लडा था उन्हें 14 फीसदी वोट आए थे. उसी तरह नरेन्द्र मोदी के भी वजूद को इन्कार नहीं किया जा सकता. किसी भी दल या शख्स की अहिसियत शून्य या लड्डू नही आंकी जा सकती है. आरजेडी विधायक ने कहा कि बिहार में तीन ऐसी पार्टियां हैं आरजेडी जेडीयू और बीजेपी जिनके वजूद को इन्कार नहीं किया जा सकता है. 

शक्ति यादव ने कहा है कि तेजस्वी यादव के भी वजूद को इन्कार नहीं किया जा सकता है. आरजेडी भले ही चुनाव हार गयी हो लेकिन 40 फीसदी वोट तेजस्वी यादव को भी मिले हैं. आरजेडी नेता ने कहा है कि पार्टी चुनाव हारी है . ये समीक्षा का विषय है हम लोग समीक्षा करेंगे और आगे कैसे बेहतर किया जा सकता है इसपर चर्चा होगी.    

Trending news