RJD सुप्रीमो से मिलने RIMS पहुंचा पूरा परिवार, यहां जानें Lalu Yadav का पूरा Health Update

Lalu Yadav Health Update: लालू को सांस लेने में दिक्कत है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. उनका कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. लालू का लंग्स कैसा काम कर रहा इसके लिए डॉक्टर ने उनका टेस्ट लिया. लालू के लंग्स में इन्फेक्शन है जिसका इलाज चल रहा है.

RJD सुप्रीमो से मिलने RIMS पहुंचा पूरा परिवार, यहां जानें Lalu Yadav का पूरा Health Update
परिवार संग आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव. (फाइल फोटो)
Play

रांची: चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है. ऐसे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर पूरा परिवार चिंतित हैं. इस बीच, शुक्रवार को लालू यादव का हाल जानने के लिए उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi), उनके पुत्र तेजप्रताप (TejPratap Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ-साथ बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) रांची पहुंचे हैं..

परिवार ने की RJD सुप्रीमो से मुलाकात
दरअसल, लालू यादव को गुरुवार को अचानक सांस लेने में समस्या आ रही थी और उनकी तबीयत बिगड़ गयी थी. हालांकि अभी उनकी हालत ठीक है. शुक्रवार को परिवार के सभी लोगों ने रिम्स( RIMS) के पेइंग वार्ड में करीब 6 घंटे तक मुलाकात की. मुलाकात के बाद उनके बेटे तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता लालू यादव की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है. इस सिलसिले में उनकी मुलाकात झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से होगी, फिर आगे के बारे में फैसला लिया जाएगा.

लालू यादव Health Update-
शुक्रवार शाम को लालू प्रसाद यादव को सांस की तकलीफ के बाद उनकी जांच पड़ताल की गई. 

  • इको रिपोर्ट- पूर्ववत, कोई नई finding नहीं
  • एक्सरे- लेफ्ट लोअर न्यूमोनिक पैच
  • कोविद रैपिड टेस्ट- नेगेटिव
  • ब्लड रिपोर्ट - सामान्य संक्रमण
  • आरटी पीसीआर टेस्ट- नेगेटिव
  • एचआरसीटी रिपोर्ट-  अवेटेड
  • यूएसजी KUPB-अवेटेड
  • इनके संक्रमण का इलाज किया जा रहा है. 
  • बीमारी की स्थिति- स्थिर

डॉक्टरों ने रात भर की लालू की निगरानी
बता दें कि लालू यादव की RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार का दिन मुलाकात का दिन होता है. जेल मैनुअल के हिसाब से तीन लोग लालू यादव से मिल सकते हैं.  इससे पहले शुक्रवार को लालू का हाल जानने के लिए मीसा भारती रिम्स पहुंची. लालू को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें दवा दी. अब लालू यादव राहत महसूस कर रहे हैं. शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर दो डॉक्टरों ने उनकी रात भर निगरानी की.

लालू के लंग्स में इन्फेक्शन
वहीं, डॉक्टर के मुताबिक लालू को सांस लेने में दिक्कत है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. उनका कोरोना (Corona) जांच किया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. लालू का लंग्स कैसा काम कर रहा इसके लिए डॉक्टर ने उनका टेस्ट लिया. लालू यादव के लंग्स में इन्फेक्शन (Lalu Lungs Infection) है जिसका इलाज चल रहा है.

HC ने जताई नाराजगी
उधर, लालू यादव से संबंधित जेल मैन्युअल उल्लंघन (Jail Manual Violation) मामले में झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई हुई. कोर्ट ने जेल आईजी के अप्रूवल के साथ प्रधान सचिव को रिपोर्ट फाइल करने के लिए कहा. वहीं, लालू प्रसाद यादव की सेहत से जुड़ी विस्तृत रिपोर्ट भी रिम्स को फाइल करने का आदेश दिया. अदालत ने सरकार के अधिवक्ता पर नाराजगी जाहिर करते हुए अदालत के आदेश को हल्के में नहीं लेने का भी निर्देश दिया. मामले की अगली सुनवाई 5 फरवरी को होगी.