AIIMS से RIMS शिफ्ट हुए लालू यादव, ट्रेन में बिगड़ी थी तबीयत
Advertisement

AIIMS से RIMS शिफ्ट हुए लालू यादव, ट्रेन में बिगड़ी थी तबीयत

लालू यादव को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से रांची लाया गया, जहां उन्हें रिम्स हॉस्पीटल में शिफ्ट कर दिया गया है. उनकी खराब तबीयत और सुरक्षा को देखते हुए राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का प्लेटफार्म बदला गया.

लालू को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से रांची लाया गया.

पटना : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दिल्ली स्थित एम्स से रांची के रिम्स शिफ्ट कर दिया गया है. लालू को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली से रांची लाया गया. उनकी खराब तबीयत और सुरक्षा को देखते हुए राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का प्लेटफार्म बदला गया. दो/तीन नंबर पर आने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को मंगलवार को एक नंबर प्लेटफार्म पर लाया गया. खबर है कि दिल्ली से रांची आने के दौरान ट्रेन में उनकी तबीयत बिगड़ी थी.

  1. लालू यादव को राजधानी एक्सप्रेस से लाया गया रांची
  2. रांची पहुंचते ही उन्हें एंबुलेंस से रिम्स ले जाया गया
  3. रांची स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

तकरीबन तीस मिनट की देरी से राजधानी एक्सप्रेस नौ बजकर 15 मिनट पर रांची पहुंची. लालू से मिलने के लिए रांची स्टेशन पर उनके समर्थकों की काफी भीड़ दिखी. सुरक्षा को देखते हुए स्टेशन पर 100 से अधिक RAF जवानों को तैनात किया गया.

राजधानी एक्सप्रेस के फर्स्ट क्लास कोच में रिजर्वेशन कराया गया था. रांची पहुंचने के बाद लालू यादव को सीधे रिम्स अस्पताल ले जाया गया. जहां आगे उनका इलाज चलेगा.

वहीं, एम्स से रिम्स शिफ्ट करने पर राजनीति भी शुरू हो गई है. लालू यादव ने एम्स से निकलते हुए मीडिया से बात करते हुए बताया कि अगर मुझे कुछ हुआ तो इसके लिए एम्स जिम्मेदार होगा. रांची आने से पहले उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी हुई. लालू-राहुल के मुलाकात पर बीजेपी ने तंज कसा है. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि राहुल गांधी ने पॉलिटिकल डिप्रेशन के कारण एम्स में लालू यादव से मुलाकात की.

उन्होंने कहा कि बीजेपी बड़ी पार्टी है और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलने से ही लालू को मीडिया में आने का मौका मिल रहा है. साथ ही बाबुल सुप्रियो ने कहा  कि बिहार की राजनीति में लालू कोई फैक्टर नहीं हैं. लालू कितना भी कोशिश कर लें प्रधानमंत्री के खिलाफ फेडरल फ्रंट कामयाब नहीं होने वाला.

लालू यादव ने एम्स प्रशासन से गुजारिश करते हुए कल (सोमवार को) कहा कि उन्हें रिम्स अस्पताल में शिफ्ट नहीं किया जाए. लालू यादव ने रिम्स शिफ्ट नहीं करने के लिए एम्स प्रशासन को चिट्ठी लिखी. 

लालू यादव ने एम्स प्रशासन को लिखा, 'मुझे बताया गया है कि मुझे अस्पताल से छुट्टी करने की कार्रवाई हो रही है. मुझे रांची मेडिकल कॉलेज एव अस्पताल से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में मुझे इलाज के लिए भेजा गया था. अभी भी मेरी तबियत ठीक नहीं हुई है. मैं अवगत कराना चाहता हूं कि मैं हृदयरोग, किडनी इंफेक्शन, सुगर और की अन्य बिमारियों से ग्रसित हूं. लेकिन किडनी की बीमारियों के इलाज के लिए रांची में कोई समुचित व्यवस्था नहीं है.'