बिहार में कोरोना संकट के बीच 'सियासी वार' शुरू, अब RJD 7 जून को मनाएगी 'गरीब अधिकार दिवस'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar690077

बिहार में कोरोना संकट के बीच 'सियासी वार' शुरू, अब RJD 7 जून को मनाएगी 'गरीब अधिकार दिवस'

बिहार में कोरोना संकट के बीच बड़ा पॉलिटिकल ड्रामा शुरू हो गया है. विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों में सरगर्मी भी तेज हो गई है. 

आरजेडी ने फैसला लिया है कि अब 9 जून को प्रस्तावित गरीब अधिकार दिवस पार्टी 7 जून को मनाएगी. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में कोरोना संकट के बीच बड़ा पॉलिटिकल ड्रामा शुरू हो गया है. विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों में सरगर्मी भी तेज हो गई है. बीजेपी द्वारा वर्चुअल रैली की तारीख 9 जून से 7 जून करने के बाद अब आरजेडी भी आर या पार के मूड में आ गई है.

आरजेडी ने फैसला लिया है कि अब 9 जून को प्रस्तावित गरीब अधिकार दिवस पार्टी 7 जून को मनाएगी. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि आरजेडी के दबाव में BJP ने प्रस्तावित 9 जून की वर्चुअल रैली को अब 7 जून को करने का निर्णय किया है.

उन्होंने साथ ही कहा कि लोग कोरोना और भूख से मर रहे है लेकिन बीजेपी रैली कर रही है. इनकी संवेदनहीनता के प्रतिकार में आरजेडी भी अब 7 जून, रविवार को ही “ग़रीब अधिकार दिवस” मनाएगी. हम गरीब, मज़दूर, जनहित, जनसुरक्षा और जनअधिकार के लिए लड़ रहे है. हम ग़रीबों-मज़दूरों के पेट की भूख मिटाना चाहते हैं. आरजेडी के सभी कार्यकर्ता, समर्थक और बिहारवासी 7 जून को अपने-अपने घरों के बाहर सुबह 11 बजे थाली-कटोरा बजाएंगे.

आपको बता दें कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री अमित शाह आगामी 7 जून को पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं व आम जनता को डिजिटल माध्यमों के जरिए संबोधित करने वाले हैं. 

हालांकि पहले यह कार्यक्रम 9 जून को होना था, लेकिन कुछ कारणों से तिथि में बदलाव कर दिया गया है. कोरोना संकट को देखते हुए पहले की तरह राजनीतिक गतिविधियां नहीं हो सकेंगी, इसलिए भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में सोशल मीडिया माध्यमों व अन्य डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म का अधिकाधिक प्रयोग करने वाली है. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अभी तक हम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मंडल स्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद करने में सफलता हासिल कर चुके हैं और प्रधानमंत्री के विगत मन की बात कार्यक्रम से बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं का जोड़ने का हमारा प्रयोग भी अपेक्षा से अधिक सफल रहा. यह अनुभव निश्चय ही हमारी वर्चुअल रैलियों की सफलता को अभूतपूर्व बनाने में सहायक होंगे. बहरहाल बीजेपी और आरजेडी दोनों 7 जून को विधानसभा चुनाव का बिगुल फुकेंगी.