पटना : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग के मामले पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अभी कोई चर्चा नहीं हुई है. साथ उन्होंने खुद को एनडीए का हाथी बताया. महागठबंधन में जाने को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हम पीएम मोदी को खीर खिलाने वाले हैं. उन्होंने 2019 में दोबारा देश का प्रधानमंत्री बनाना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'खीर पॉलिटिक्स' के लेकर चर्चा में हैं कुशवाहा
हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद को गोपालक कहा था. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार जो गाय पाले हैं उसका भी दूध खीर में डाला जाएगा. ज्ञात हो कि उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों 'खीर पॉलिटिक्स' के लेकर चर्चा में हैं.


RLSP का अगला कार्यक्रम पैगाम-ए-खीर
पटना में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आरएलएसपी की ओर से आयोजित दलित, पिछड़ा और अतिपिछड़ा समेलन की कल (शनिवार से) शुरूआत होगी. उन्होंने कहा कि समाज के इस वर्ग के प्रतिनिधित्व को आगे बढ़ाना चाहते हैं. साथी उन्होंने कहा कि आरएलएसपी का अगला कार्यक्रम पैगाम-ए-खीर का है, जो 25 सितंबर से पटना में शुरू होगा. सीटों को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि कोई चर्चा नहीं हुई है और कोई विवाद भी नहीं है. उन्होंने कहा कि जो खबर आई है इसको लेकर यह जिम्मेवारी के साथ कहूंगा कि कुछ लोग एनडीए में हैं जो नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना नहीं चाहते हैं.


एनडीए का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है- सूत्र
दरअसल, सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार में 40 सीटों पर एनडीए का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार 20-20 का फॉर्मूला अपनाया गया है. फॉर्मूले के तहत बीजेपी 20 सीट अपने पास रखेगी. साथ ही बाकी 20 सीटों पर एनडीए घटक दल चुनाव लड़ेंगे. एनडीए के घटक दलों में जेडीयू को 12 सीट, एलजेपी को 5 सीट और आरएलएसपी को 2 सीट दी गई हैं. वहीं, आरएलएसपी के बागी अरुण कुमार को एक सीट जहानाबाद के लिए दिया जाएगा. हालांकि सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले पर अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इस फॉर्मूले को तय माना जा रहा है.


आरएलएसपी ने जताया था ऐतराज
सीट शेयरिंग के 20-20 फॉर्मूले में आरएलएसपी के खाते में 2 सीट जा रही है, लेकिन इस फॉर्मूले पर आरएलएसपी की ओर से गुरुवार को ऐतराज जताया गया. आरएलएसपी के नेता माधव आनंद ने कहा है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी अभी नहीं मिली है और उनकी पार्टी में भी इस पर कोई बातचीत नहीं हुई है. हालांकि उन्होंने कहा कि मीडिया में जो सीट शेयरिंग की बात आ रही है और आरएलएसपी को 2 सीट मिलती हैं तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा. अगर ऐसा हुआ तो हमारी पार्टी इस पर आगे विचार करेगी. उन्होंने कहा कि आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से विचार विमर्श किया जाएगा.