एनडीए की सीट शेयरिंग 20-20 के फॉर्मूले में 2 सीट को RLSP ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar440541

एनडीए की सीट शेयरिंग 20-20 के फॉर्मूले में 2 सीट को RLSP ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

सीट शेयरिंग के 20-20 फॉर्मूले में आरएलएसपी के खाते में 2 सीट जा रही है. लेकिन इस फॉर्मूले पर आरएलएसपी की ओर से एतराज जताया गया है.

सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर आरएलएसपी ने जताया एतराज. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटनाः लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार में 40 सीटों पर एनडीए का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार 20-20 का फॉर्मूला अपनाया गया है. फॉर्मूले के तहत बीजेपी 20 सीट अपने पास रखेगी. साथ ही बाकी 20 सीटों पर एनडीए घटक दल चुनाव लडेंगे.

एनडीए के घटक दलों में जेडीयू को 12 सीट, एलजेपी को 5 सीट और आरएलएसपी को 2 सीट दिया गया है. वहीं, आरएलएसपी के बागी अरुण कुमार को एक सीट जहानाबाद के लिए दिया जाएगा. हालांकि सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले पर अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन इस फॉर्मूले को तय माना जा रहा है.

आरएलएसपी ने जाताया एतराज

वहीं, सीट शेयरिंग के 20-20 फॉर्मूले में आरएलएसपी के खाते में 2 सीट जा रही है. लेकिन इस फॉर्मूले पर आरएलएसपी की ओर से एतराज जताया गया है. आरएलएसपी के नेता माधव आनंद ने कहा है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी अभी नहीं मिली है. और उनकी पार्टी में भी इस पर कोई बातचीत नहीं हुई है.

हालांकि उन्होंने कहा कि मीडिया में जो सीट शेयरिंग की बात आ रही है. और आरएलएसपी को 2 सीट मिलती है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा. अगर ऐसा हुआ तो हमारी पार्टी इस पर आगे विचार करेगी. उन्होंने कहा कि आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से विचार विमर्श किया जाएगा.

माधव आनंद ने कहा कि बिहार में बीजेपी के बाद आरएलएसपी सबसे बड़ी पार्टी है. उपेंद्र कुशवाहा को हर समाज और हर वर्ग के लोगों को समर्थन प्राप्त है. इसलिए बीजेपी को इस बात को समझना होगा. हालांकि वह ऐसा होने नहीं देंगे. लेकिन ऐसा हुआ तो आरएलएसपी इस पर बैठक कर विचार करेगी. आरएलएसपी के लिए दो सीट दुर्भाग्यपूर्ण होगा.

बीजेपी ने कहा फॉर्मूला केवल जीत का होगा

वहीं, आरएलएसपी के एतराज पर बीजेपी ने कहा है कि एनडीए में ऐसी कोई बात नहीं है. बीजेपी के नेता संजय टाइगर ने कहा कि एनडीए का फॉर्मूला केवल नरेंद्र मोदी को फिर से सरकार में लाना है. और विकास के फॉर्मूले को आगे बढ़ाना है. सीट चाहे किसी को भी कितनी मिले लेकिन जीत एनडीए की होगी. 

आपको बतादें कि सीट शेयरिंग को लेकर आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पहले ही बयान दिया था कि सीट के बंटवांरे पर जब तक एनडीए के घटक दल सभी नहीं बैठेंगे तब तक कोई फैसला नहीं होगा. वहीं, उन्होंने नीतीश कुमार को भी अपना नेता मानने से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि हमारा गठबंधन एनडीए से है जेडीयू से नहीं.

बहरहाल सीट शेयरिंग के फॉर्मूला अभी जो सामने आ रहा है. उसपर आरएलएसपी का स्टैंड क्या होगा यह समय ही बताएगा. क्योंकि आरएलएसपी ने कई मौंको पर पाला बदलने का इशारा भी किया है.