कुशवाहा को लग सकता है बड़ा झटका, नीतीश कुमार के तारीफ में RLSP 'अध्यक्ष' ने पढ़े कसीदे

आरएलएसपी के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि सिंह ने सीएम नीतीश कुमार की खूब तारीफ की है.

कुशवाहा को लग सकता है बड़ा झटका, नीतीश कुमार के तारीफ में RLSP 'अध्यक्ष' ने पढ़े कसीदे
नागमणि सिंह और नीतीश कुमार एक मंच पर साथ दिखे.

पटनाः बिहार में कब कौन सियासी करवट ले इसका कोई भरोसा नहीं, वहीं राजनेता भी कब किसके साथ खड़े हो जाएं इसका भी किसी को पता नहीं होता है. हालांकि चुनाव नजदीक है तो दल बदल की राजनीति तो होनी निश्चित है. आरएलएसपी के अंदर भी दल बदल की राजनीति जारी है. ऐसे में आरएलएसपी को एक और झटका लग सकता है. क्योंकि उपेंद्र कुशवाहा के नजदीकी नेता ने नीतीश कुमार की खूब तारीफ की है.

आरएलएसपी पार्टी में उपेंद्र कुशवाहा के साथ-साथ उनके करीबी नेता नागमणि सिंह जो कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ की है. हालांकि नागमणि सिंह ने हमेशा से नीतीश कुमार के धुर विरोधी रहे हैं. उन्होंने नीतीश कुमार पर हमेशा से सीधा हमला बोला है. लेकिन आज मीडिया के सामने उनके सुर बदले हुए दिखे.

RLSP leader Nagmani Singh has praised Nitish Kumar

नागमणि सिंह आज एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के साथ मंच पर दिखे. वह नीतीश कुमार के करीब बैठे हुए थे. हालांकि यह एक सरकारी कार्यक्रम था. कार्यक्रम के बाद जब नागमणि सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा हमारे क्षेत्र में कार्यक्रम में था इसलिए आया था. यहां किसी तरह की पार्टी पॉल्टिक्स की बात नहीं है.

वहीं, नागमणि सिंह ने कहा यह भी कहा कि नीतीश कुमार व्यक्तिगत रूप से काफी अच्छे व्यक्ति हैं. उन्होंने बिहार में काफी विकास का काम किया है. उनका शासनकाल काफी अच्छा रहा उन्होंने कई बिहार के लिए कई अच्छे काम किए हैं. अब इस बयान के बाद माना जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा को जल्द ही एक और झटका लग सकता है.

आपको बता दें कि हाल ही में एनडीए से अलग होने के दौरान नागमणि सिंह ने नीतीश कुमार के खिलाफ काफी बयानबाजी की थी. वहीं, कथित रूप से उपेंद्र कुशवाहा के लिए नीच शब्द के उपयोग पर काफी राजनीति हुई थी. लेकिन अब नागमणि सिंह के सुर बदलते नजर आ रहे हैं. उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ की है.

हालांकि राजनेताओं के लिए यह बड़ी बात नहीं है. वह कभी किसी की तारीफ में कसीदे पढ़ते हैं तो कभी आलोचनाओं के पुल बांध देते हैं. लेकिन इस बीच आरएलएसपी को बड़ा झटका लग सकता है. हाल ही में आरएलएसपी से कई प्रमुख नेता और विधायकों ने उपेंद्र कुशवाहा का साथ छोड़ दिया है. ऐसे में अगली कड़ी में नागमणि सिंह भी ऐसा कर सकते हैं.

(रिपोर्टः रूपेंद्र श्रीवास्तव)