कोरोना संकट के बीच उपेंद्र कुशवाहा-RLSP के नेताओं ने रखा उपवास, जानिए क्या है मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar672296

कोरोना संकट के बीच उपेंद्र कुशवाहा-RLSP के नेताओं ने रखा उपवास, जानिए क्या है मांग

आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा आज अपने पैतृक आवास पर 9:30 से 11:30 तक उपवास पर बैठे हैं  दिल्ली में आरएलएसपी के प्रधान महासचिव माधव आनंद अपने घर में ही सांकेतिक उपवास पर बैठे हैं.

उपेन्द्र कुशवाहा आज अपने पैतृक आवास पर 9:30 से 11:30 तक उपवास पर बैठे हैं.

पटना: आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा आज अपने पैतृक आवास पर 9:30 से 11:30 तक उपवास पर बैठे हैं  दिल्ली में आरएलएसपी के प्रधान महासचिव माधव आनंद अपने घर में ही सांकेतिक उपवास पर बैठे हैं.

आरएलएसपी के सभी नेता और कार्यकर्ता अपने.अपने घर पर उपवास करेंगे. आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने सात मांग को लेकर करेंगे उपवास रखा है. उनकी मांगें हैं.

1.सभी जरूरतमंदों को फिलहाल बिना राशनकार्ड (आधार कार्ड या मतदान पहचान पत्र के आधार पर) देखे राशन उपलब्ध करवाना
2. नावकोठी (बेगूसराय) गोह (औरंगाबाद) राज्य के अन्य कई हिस्सों में पुलिस द्वारा की गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के खिलाफ उपवास 
3. राज्य के बाहर फंसे बिहारी मजदूरों, विद्यार्थियों एवं अन्य लोगों की बिहार वापसी की मांग
4. असमय वर्षा, आंधी,.तूफान, ओलावृष्टि और लॉकडाउन के कारण फसल कटाई में विलम्ब के चलते किसानों की हुई क्षति की हो भारपाई
5. बिहार के सभी किसानों के कृषि उत्पाद धान, गेहूं, दलहन, और तिलहन की सरकारी खरीद समर्थन मूल्य पर नगद खरीदने की व्यवस्था की जाए
6. बिहार में मजदूरों-कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराई जाएय
7. बिहार में आंदोलनरत शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने और अविलंब वेतन भुगतान सुनिश्चित की जाए.

उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सत्याग्रह की आस, आओ करें #उपवास"#COVID संकट में आमजनों के प्रति सरकार की संवेदनहीनता के विरोध में एवं अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर रालोसपा साथियों के साथ आज 09:30 AM से सांकेतिक उपवास.

अपनी सात मांगों को लेकर 25 अप्रैल को पार्टी के प्राथमिक इकाई से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के सभी पदाधिकारी और नेता उपवास पर हैं. सभी पदाधिकारी और नेता अपने-अपने घरों के बाहर दरवाजे पर सोशल डिस्टेनसिंग का ख्याल रखते हुए मास्क लगाकर बैठे हैं.