close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: रांची में पेट्रोल पंप कर्मियों से 9 लाख रुपए की लूट, जांच में जुटी पुलिस

पेट्रोल पंप कर्मी के मुताबिक वे नकाबपोश थे, इसीलिए उनका चेहरा पहचान में नहीं आया. 

झारखंड: रांची में पेट्रोल पंप कर्मियों से 9 लाख रुपए की लूट, जांच में जुटी पुलिस
रांची में लूट की घटना.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 12 किलोमीटर दूर सात नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार की रात पेट्रोल पंप से तकरीबन सवा नौ लाख रुपये की लूट कर पुलिस को खुली चुनौती दे दी. रांची के नगड़ी थाना के प्रेम नगर स्थित बिरसा सर्विस सेंटर पम्प से तकरीबन नौ लाख 22 हजार की लूट हुई. पेट्रोल पंप कर्मी के मुताबिक रात में पंप बंद करने का समय था, तभी सात हथियार से लैस नकाबपोश अपराधी वहां पहुंचे और मारपीट के बाद लूट की घटना को अंजाम दिया.

पेट्रोल पंप कर्मी के मुताबिक वे नकाबपोश थे, इसीलिए उनका चेहरा पहचान में नहीं आया. अपराधियों ने सिर झुकाकर रखने की हिदायत दी थी और सिर ऊपर करने पर मारपीट की जाती थी.

मामले पर पेट्रोल पंप के संचालक का कहना है कि बीते तीन दिनों से बैंक बंद होने की वजह से वे पैसा नहीं जमा करा पाए थे. वहीं, संचालक ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस इलाके में कभी भी पेट्रोलिंग नहीं होती, जबकि पंप में सीसीटीवी नहीं लगने के सवाल पर निर्माणाधीन मकान का हवाला देते भी नजर आए.

वहीं, मामले पर पुलिस का कहना है कि इस घटना की छानबीन शुरू कर दी गई है. लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगे हैं. लेकिन पुलिस हर एक पहलू को लेकर भी जांच कर रही है.

बहरहाल लूट कांड का उद्भेदन करने के लिए पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है, लेकिन सवाल यह उठता है कि सीसीटीवी लगाए जाने के नियम के बावजूद आखिर पेट्रोल पंप में सीसीटीवी क्यों नहीं लगाए गए.