बिहारः कबाड़ लदे ट्रक में बना था तहखाना, 25 लाख की शराब जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar538469

बिहारः कबाड़ लदे ट्रक में बना था तहखाना, 25 लाख की शराब जब्त

बिहार के गोपालगंज जिले में उत्पाद विभाग ने वाहन जांच के क्रम में जहां एक ट्रक विदेशी शराब जब्त किया है. 

गोपलागंज में शराब बरामद किया गया है. (फाइल फोटो)

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज जिले में उत्पाद विभाग ने वाहन जांच के क्रम में जहां एक ट्रक विदेशी शराब जब्त किया है. वहीं, ट्रक के ड्राईवर और खलासी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. यह कारवाई उत्पाद विभाग ने कुचायकोट के बलथारी चेकपोस्ट पर की गई है. उत्पाद अधीक्षक के मुताबिक बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रूपये है.

जानकारी के मुताबिक शराब बरामदगी को लेकर उत्पाद विभाग के द्वारा कुचायकोट के बल्थारी में यूपी सीमा से आने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. इसी तलाशी के दौरान कबाड़ लदे ट्रक की जब गहन तलाशी ली गयी तो उसमे गुप्ता तहखाना बनाकर भारी मात्रा में शराब का कार्टन रखा हुआ था. 

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के मुताबिक गुप्त तहखाना को भारी मशक्कत के बाद खोला गया. जिसमे करीब 300 कार्टन शराब रखी गयी थी. बरामद शराब की कीमत 25 लाख रूपये आंकी गयी है. यह शराब हरियाणा के सोनीपत से बिहार के मुजफ्फरपुर में लायी जा रही थी.

इस मामले में पुलिस ट्रक चालक रामनिवास और आशिक मलिक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार चालक ने बताया की उसे मुजफ्फरपुर में ट्रक को खड़ा कर देना था. उसके बाद कोई डीलर इस ट्रक के माल को कही और सप्लाई करता. 

बता दें की गोपालगंज में बरामद होने वाली शराब की बड़ी खेप मुजफ्फरपुर में ही सप्लाई करना होता है. लेकिन इसके पूर्व ही शराब की बरामदगी तस्करों के मनसूबे पर पानी फेर देता है. लेकिन अबतक विभाग के द्वारा मुख्य तस्कर की गिरफ़्तारी नहीं की जा सकी है. जो बड़ी चुनौती है.