साहिबगंज: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में 21 से 50 साल की 40 लाख महिलाओं को हर माह एक हजार की आर्थिक सहायता देने की योजना जल्द धरातल पर उतरेगी. लाभार्थियों के चयन और पहचान के लिए पूरे राज्य में कैंप लगाए जाएंगे. सोरेन ने साहिबगंज जिले के राजमहल में 34 योजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास एवं लाभार्थियों के बीच परिसंपत्ति वितरण के लिए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए हमारी सरकार हरसंभव कदम उठा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने राजमहल में लगभग 86 करोड़ 84 लाख की 31 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया. 2.04 करोड़ की तीन योजनाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने राजमहल एवं बरहेट में आयोजित कार्यक्रमों में 10,141 लाभार्थियों के बीच 38.80 करोड़ रुपए से ज्यादा की परिसंपत्तियां वितरित की. उन्होंने साहिबगंज के बरहेट में 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन और पाकुड़-राजमहल के बीच 132 केवी की संचरण लाइन का उद्घाटन किया. बताया गया है कि 70.74 करोड़ की लागत से निर्मित पावर ग्रिड से कुल 80 हजार उपभोक्ता लाभान्वित होंगे.


सीएम ने इस मौके पर कहा कि साहिबगंज में गंगा के कटाव को रोकने की दिशा में सरकार आवश्यक कदम उठा रही है. राजमहल क्षेत्र में एक हवाई पट्टी और रोप-वे बनाने की योजना पर विचार किया जा रहा है, ताकि पर्यटन के लिहाज़ से इसे अलग पहचान दिला सकें. इस मौके पर राजमहल के सांसद विजय कुमार हांसदा, विधायक अनंत ओझा, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार भी उपस्थित रहे. कार्यक्रम के बाद सीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल, राजमहल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ओपीडी, वार्ड, दवाई, चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता और उपस्थिति तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- NDA सरकार ही बिहार को बाढ़ से दिला सकती है मुक्ति, BJP सांसद गोपालजी ठाकुर ने लोकसभा में उठाया मुद्दा