समस्तीपुर: समस्तीपुर में बीपीएससी शिक्षक बहाली में हुए फर्जीवाड़े का जी मीडिया ने सबसे पहले खुलासा किया था. वहीं इस मामले में अब जी मीडिया की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. जहां इस फर्जीवाड़ा की खबर चलने के बाद डीएम योगेंद्र सिंह ने एक्शन लेते हुए मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया है. डीएम का कहना है कि जैसे मामला सामने आया वैसे ही शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी. जांच के क्रम में पाया है कि विभूतिपुर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और विद्यालय के प्रधानाध्यापक दोषी पाए गए है. जिसको लेकर शिक्षा विभाग उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम ने आगे बताया कि इस क्रम में कुछ और मामले सामने आए थे. जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा अलग से वरीय समाहर्ता आपदा प्रबंधन राजेश कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. जो तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. डीएम का कहना है कि इस मामले में जिस भी स्तर के अधिकारी और कर्मी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही डीएम का कहना है कि इस फर्जीवाड़े में शिक्षा विभाग के अलावा भी अगर किन्ही की भूमिका सामने आती है तो उनपर भी कार्रवाई की जाएगी. सबसे बड़ी बात है कि मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अलग रखा गया है.


ये भी पढ़ें- Bihar News: मोतिहारी पुलिस का गजब कारनामा, मोटरसाइकिल चोर को ही बना दिया स्वतंत्र गवाह


ऐसे में अब देखने वाली बात है कि डीएम के द्वारा गठित टीम के द्वारा जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे क्या कार्रवाई की जाती है. बता दें कि इस मामले में जी मीडिया ने जांच शुरू की तो कई खुलासे हुए. तीन शिक्षकों की जगह पांच शिक्षकों को ज्वाइन करा दिया गया. इतना ही नहीं स्कूल के प्रिंसिपल के फर्जी शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए गलत रोल नंबर डाल कर एब्सेंट भी भेज दिया.


इनपुट- संजीव नैपुरी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!