Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2257240
photoDetails0hindi

Saran Firing: छपरा में चुनावी विवाद के कारण गोलीबारी, भिड़े BJP-RJD वर्कर, एक की मौत, 10 लोग घायल

Chapra Firing: बताया जा रहा है कि सोमवार को मतदान वाले दिन भाजपा और राजद कार्यकर्ताओं के बीच इस मतदान केंद्र के पास झड़प हुई थी. दोनों पक्ष एक दूसरे पर बूथ कैप्चरिंग करने का आरोप लगा रहे थे. 

1/6

Saran Lok Sabha Seat: एक दिन पहले 20 मई की शाम को छपरा में बूथ संख्या 318,319 पर हुए विवाद के बाद मंगलवार सुबह एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गोलीबारी कर दी, जिसमें एक की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए है. घायलों को पटना रेफर किया गया है. मौके पर पुलिस के बड़े अधिकारियों के साथ प्रशासनिक पदाधिकारी भी पहुंच गए हैं. 

 

2/6

बताया जा रहा है कि सोमवार को मतदान वाले दिन भाजपा और राजद कार्यकर्ताओं के बीच इस मतदान केंद्र के पास झड़प हुई थी. दोनों पक्ष एक दूसरे पर बूथ कैप्चरिंग करने का आरोप लगा रहे थे. घटना के कुछ वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को राजद कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेताओं के घर पहुचकर मारपीट की कोशिश की. इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. तीन लोगों को गोलियां मारी गई हैं, जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई है. घायल दो लोगों को पटना रेफर किया गया है. कुल घायलों की संख्या 10 बताई जा रही है. अभी भी पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं. 

 

3/6

सारण आरजेडी कैंडिडेट रोहिणी आचार्य ने छपरा मामले पर कहा कि भाजपा वाले लोग पूरी तरह से डरे हुए हैं. लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. हमें न्याय चाहिए. जिन कार्यकर्ता को गोली मारी गई है. जिसमें से दो लोगों की मौत हुई है. हमें न्याय चाहिए. यह सब बीजेपी वाले गुंडे हैं. इन सब पर कार्रवाई होनी चाहिए. हमारी प्रशासन से मांग है. इन सबको जेल भेजना चाहिए. रोहिणी आचार्य ने आगे कहा कि हमारा अधिकार है कि कैंडिडेट की हैसियत से हमें हर एक बूथ पर जाना और देखना कि क्या हुआ, कितने वोट पड़े. उसमें से एक बाजपा वाले गुंडे है. वह बैठे थे. उसने हमने पूछा कि आपने वोट डाला तो उसने कहा डाल दिए तो फिर हमने पूछा कि आप क्यों बैठे हैं. अंदर क्या कर रहे, बाहर निकलिए. इस पर मुझे गाली दी गई और मेरे ऊपर जानलेवा हमला हुआ है और मेरे कार्यकर्ता को आज सुबह गोली मार दी गई. भाजपा वाले गुंडे को कौन अधिकार दिया, ऐसे काम करने और बेटी को गाली देने को भाजपा वाले हताशा में है और मुझे बदनाम करने की साजिश कर रहे है.

 

4/6

इस गोलीबारी के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. दस लोग जो घायल हुए थे उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया. यहां से बेहतर इलाज के लिए एक को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस घटना में कुल तीन लोगों को गोली लगी है. वहीं इस मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता रमाकांत सिंह सोलंकी को हिरासत में लिया गया है.

 

5/6

राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के मतदान केंद्र पर पहुंचने के बाद बीजेपी और आरजेडी के कार्यकर्ताओ ने आक्रोषित हों के आपस में भीड़ गये थे. जहां रोहिणी आचार्य ने मोर्चा संभाला था. वहीं बीजेपी के तरफ से रमाकांत सिंह सोलंकी ने मोर्चा संभाला था. जिसके बाद राजद कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों मे बकझक और पत्थरबाजी हो गई. घटना स्थल पुलिस छावनी में तब्दील है और इंटरनेट सेवा को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है.

 

6/6

पांच चरणों के चुनाव होने पर तारकिशोर ने कहा कि पांच चरणों के चुनाव में हम अच्छी स्थिति में है. हमने जो प्रधानमंत्री से वादा किया है 40 में 40 सीट, हम लोग देंगे. वह हम लोग का लक्ष्य पूरा होगा. तेजस्वी जी राष्ट्रीय स्तर के बहुत चीज बोलते रहते हैं. विगत चुनाव में उन्हें एक सीट भी नहीं मिली थी, क्षेत्रीय दल है उनको उन्हीं के अनुसार, अपनी बातें रखते है. छपरा की घटना जो भारतीय निर्वाचन आयोग का जो प्रोटोकॉल है उसका भी उल्लंघन कल किया गया है. उनके साथ प्रत्याशी के साथ कई उनके सहयोगी बूछ पर गए हैं और उत्पादन किया गया है. पूरे बिहार में कहीं घटना नहीं घटी है, लेकिन छपरा में जानबूझकर डिस्टर्ब किया गया है क्योंकि वहां से राष्ट्रीय जनता दल हार रहा है.