झारखंड: सरयू राय को मिला JMM का साथ, सुप्रियो भट्टाचार्य ने लगाए बीजेपी पर आरोप

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली बीजेपी, भ्रष्टाचार का संरक्षक और जनक है. राज्य का गठन होते ही सीवरेज ड्रेनेज का मामला सरकार के ही मंत्री सरयू राय ने उठया. 

झारखंड: सरयू राय को मिला JMM का साथ, सुप्रियो भट्टाचार्य ने लगाए बीजेपी पर आरोप
जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंत्री सरयू राय का पक्ष लिया है.

रांची: झारखंड की सियासत में विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सभी राजनीतिक दलों में दलबदल का दौर शुरू है. वहीं, नेताओं का वार पलटवार भी जारी है. ऐसे में झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली बीजेपी, भ्रष्टाचार का संरक्षक और जनक है. राज्य का गठन होते ही सीवरेज ड्रेनेज का मामला सरकार के ही मंत्री सरयू राय ने उठया. इस दौरान बीजेपी सरकार पर विभिन्न घोटालों को लेकर सरयू राय ने बयान दिए.

वहीं, जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंत्री सरयू राय का पक्ष लेते हुए कहा कि उन्होंने कंबल घोटाला से लेकर सरकार की तमाम भ्रष्टाचार पर सरयू राय की आवाज का समर्थन करते नजर आए. सुप्रियो भट्टाचार्य ने इन सभी मामलों को लेकर कहा कि आज एक प्रमाण भी देखने को मिला, जिसमें भारत सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावेडकर द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान बीजेपी पर लगाए गए आरोपों यानी इंडियन फॉरेस्ट एक्ट में संशोधन बिल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा कि यहां के आदिवासी मूलवासी के जीवन को झकझोर देने का काम किया गया है और इन पर अपराधिक मुकदमा दायर कर घर से बेघर करना कहा तक जायज है. सुप्रियो ने कहा कि उनके द्वारा किए गए कार्य को किसी भी न्यायालय में चुनौती दी जा सकती और इससे राज्य सहित देशभर से आदिवासियो को घर से बेघर किया जा रहा था, लेकिन आज जब झारखंड में विधानसभा का चुनाव आया, तब सरकार की नींद खुल रही और झारखंड के आदिवासियों की याद आ रही है. 

उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त अब बीजेपी झारखंड के प्रबुद्ध आदिवासी मतदाताओं को बहलाने के लिए सरकार ऐसा निर्णय ले रही है. इस मामले को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा चुनाव आयोग भी जाएगी.