गढ़वा: डाकघर में हुआ करोड़ों का घोटाला, कर्मचारी भी हुए हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar550041

गढ़वा: डाकघर में हुआ करोड़ों का घोटाला, कर्मचारी भी हुए हैरान

जांच टीम जब रमना उप डाकघर पहुंचकर जांच की तो एक लाख से शुरू जांच दो करोड़ दस लाख तक पहुंची. जिसके बाद जांच टीम ने जांच को वहीं रोक सबसे पहले रमना थाना में प्राथमिकी दर्ज करते हुए सभी दोषी को निलंबित कर दिया. 

 रमना थाना के प्रभार का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

गढ़वा: झारखंड के गढ़वा में एक बड़ा घोटाला सामने आया है और यह घोटाला करोड़ों का है. शुरूआती जांच में यह घोटाला लगभग दो करोड़ का माना जा रहा है जबकि जांच अभी जारी है. माना जा रहा है कि रमना उप डाकघर के पोस्टमास्टर ने अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया है. 

यह मामला तब सामने आया जब ऊपर के अधिकारियों को लगा कि पिछले दो वर्षों से एक ही खाते से एक ही व्यक्ति को दो से तीन बार पेमेंट किया गया है और यह सैकड़ों खाताधारक के साथ किया गया, उसके बाद अधिकारियों की नींद उड़ी और आनन-फानन में एक जांच टीम गढ़वा सहायक डाक अधीक्षक के नेतृत्व में गठित की गई.

जांच टीम जब रमना उप डाकघर पहुंचकर जांच की तो एक लाख से शुरू जांच दो करोड़ दस लाख तक पहुंची. जिसके बाद जांच टीम ने जांच को वहीं रोक सबसे पहले रमना थाना में प्राथमिकी दर्ज करते हुए सभी दोषी को निलंबित कर दिया. वही इतने बड़े घोटाले पर डाकघर के कर्मचारी भी हैरान हैं.

इस मामले को लेकर रमना थाना दर्ज में प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस जांच में जुट गई है. रमना थाना के प्रभार का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मामला बहुत बड़ा है इसलिए बारीकी से जांच की जाएगी.

डाकघर में इतने बड़े घोटाले के बाद अब खाताधारक भी परेशान होने लगे हैं. घोटाले की खबर सुन लोग डाकघर पहुचकर अपने खाते की जांच कर रहे हैं. डाकघर में इतने बड़े घोटाले के पीछे और किसका-किसका हाथ है फिलहाल पुलिस छानबिन जुटी है. पोस्टमास्टर को निलंबित कर विभाग भी जांच में जुटी हुई है लेकिन जिले में इतना बड़ा घोटाले के बाद अब यह तय है कि इसमें बड़े से बड़े अधिकारी भी इस जांच के जद में आ सकते हैं.