Simdega Weather: झारखंड के सिमडेगा में लगातार हो रही बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है. जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. इतना ही नहीं भारी से कई स्थानों पर कच्चे घर गिर गए हैं. बारिश ने लोगों को बहुत परेशान कर दिया है. बारिश के मौसम में लोग घर से बाहर निकलने से बचते हैं. वहीं, कच्चा मकान गिरने की वजह से लोगों के मन में डर बैठ गया है, क्योंकि बारिश कबतक होगी, ये नहीं कहा जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार दो दिनों से हो रही दिन-रात बारिश


दरअसल, सिमडेगा शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी दो दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. शहरी क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. व्यापार भी पूरी तरह से प्रभावित हुआ है. लगातार दो दिनों से हो रही दिन-रात बारिश के कारण शहरी क्षेत्र के डेली मार्केट के दुकानदारों के अलावा साप्ताहिक हाट के दुकानदारों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


ग्रामीण इलाकों में कई कच्चे घर गिर गए


बारिश ने सिमडेगा जिले में नगर निगम प्रशासन की भी पोल खोल दी है. लगातार हो रही बारिश ने शहर के नालों की सच्चाई को भी सामने ला दिया है. नाली साफ नहीं होने के वजह से बारिश का पानी सड़कों पर जमा देखा गया. ग्रामीण इलाकों में कई कच्चे घर भी बारिश के कारण गिर गए.


​यह भी पढ़ें:Jharkhand Weather Today: आज शनिवार को इन जिलों में भारी बारिश के साथ चलेगी तेज आंधी


अभी और हो सकती है बारिश


वहीं, अनुमान जताया जा रहा है कि सिमडेगा में और बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने 19 अगस्त को ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग ने बताया कि सिमडेगा में भारी बारिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें:Jharkhand Weather: झारखंड के 5 जिलों में आएगा बारिश का तूफान, ठनका गिरने की चेतावनी