Jharkhand Weather Today: आज शनिवार को इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2388142

Jharkhand Weather Today: आज शनिवार को इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Rain in Jharkhand: मौसम विभाग ने आज शनिवार को तेज बारिश और आंधी चलने की संभावना जताई है. इसी के चलते किसानों और लोगों को विशेष चेतावनी दी है. विभाग ने आज 16 जिलों बारिश होने की संभावना जताई है. 

 

Jharkhand Weather Today: आज शनिवार को इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Jharkhand Weather Today: झारखंड में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है. आज शनिवार के दिन मौसम बिगड़ने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. झारखंड में आज मध्यम से लेकर तेज बारिश होने की संभावना है. पूरे राज्य में तेज बारिश और तेज आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है. लोगों से और किसानों से सावधान रहने की अपील की गई है. मौसम विभाग ने किसानों के लिए खास खास चेतावनी जारी की है. 

मौसम विभाग ने आज शनिवार को राज्य के ज्यादातर जिलों में घने बादल छाए रहने और वज्रपात की संभावा जताई है. विभाग ने आज 16 जिलों बारिश होने की संभावना जताई है. कहीं मध्यम तो कहीं तेज बारिश होने की आशंका जताई है. झारखंड के उत्तर पश्चिमी हिस्सों में आज भारी बारिश होने की संभावा है. जिनमें गढ़वा, चतरा, पलामू, लोहरदगा और कोडरमा है. इन जिलों में तेज बारिश के साथ-साथ ठनका गिरने की भी आशंका विभाग ने जताई है. 

यह भी पढ़ें- Nalanda Murder: CM नीतीश के दौरे से पहले दहला राजगीर, सख्त पहरे के बावजूद बेखौफ बदमाशों ने की टूरिस्ट की हत्या

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी रांची समेत बोकारो, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पूर्वी-पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, हजारीबाग, रामगढ़ में मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश का सिलसिला अभी कुछ दिनों तक ऐसी रहने वाला है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड के मौसम पर कम दबाव प्रणाली से जुड़ा चक्रवाती परिसंचरण का असर दिख सकता है. जिसके वजह से राज्य में तेज बारिश और तेज आंधी चलने की पूरी संभावना है. इसी के चलते मौसम विभाग ने लोगों और खासतौर पर किसानों को खुले में जाने से बचने की अपील की है. 

झारखंड के लोगों को मौसम विभाग ने किसानों को तेज बारिश और आंधी के चलते विशेष चेतावनी जारी की है. विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि मौसम बिगड़ने के दौरान खेतों में ना जाए और खुले में जाने से जितना हो सके उतना बचें. अपनी फसलों के लिए कुछ जरूरी कदम पहले ही उठा लें. जिसके चलते मौसम बिगड़ने पर बाहन न जाना पड़े.  

Trending news