Jharkhand Weather News: झारखंड के 5 जिलों में आएगा बारिश का तूफान, ठनका गिरने की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2389467

Jharkhand Weather News: झारखंड के 5 जिलों में आएगा बारिश का तूफान, ठनका गिरने की चेतावनी

Jharkhand Weather News:  मौसम विभाग ने राज्य में बारिश के साथ ठनका गिरने की चेतावनी जारी है. इसके साथ ही पांच जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार, सूबे कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरुरत है.

झारखंड मौसम अपडेट (File Photo)

Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने झारखंड में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य के कई शहरों में बारिश हुई है. अब 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को भी बारिश की प्रबल संभावना है. साथ ही बताया है कि झारखंड के कई स्थानों पर ठनका गिर सकता है. इसके लिए चेतावनी भी जारी किया है. इतना ही नहीं राज्य के कई शहरों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

ठनका गिरने की संभावना

बारिश के साथ ठनका गिरने की संभावना के बीच मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को प्रदेश के पश्चिमी सिंहभूम, दक्षिणी पूर्वी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला-खरसावां के साथ गुमला में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. बारिश (Rain) के साथ ठनका भी गिर सकता है. इसलिए लोगों को सतर्क रहने की सख्त जरूरत है.

​यह भी पढ़ें:Bihar Weather News: बिहार के इन 7 जिलों के लोग रहे सावधान! मौसम विभाग का अलर्ट जारी

बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी

वहीं, मौसम विभाग ने 18 अगस्त, दिन रविवार को संताल परगना के सभी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही रामगढ़, संची, कोडरमा, चतरा, पलामू, हजारीबाग, बोकारो, लोहरदगा और लातेहार में भी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें:'हमें कुछ नहीं पता है, हम जहां हैं वहीं हैं', BJP में जाने के सवाल पर सोरेन की सफाई

मौसम विभाग ने राज्य के किसानों को तेज बारिश और आंधी के चलते स्पेशल सलाह दी है. विभाग ने कहा कि मौसम बिगड़ने के दौरान खेतों में ना जाए और खुले में जाने से जितना हो सकें उतना बचने की कोशिश कीजिए. अपनी फसलों के लिए कुछ जरूरी कदम पहले ही उठा लीजिए, ताकि जब मौसम बिगड़े तो आपको बाहर ना जाना पड़े.

Trending news