सीवान की पॉलिटिक्स में लालू और तेजस्वी यादव का सरेंडर, आधी रात को ओसामा शहाब से मुलाकात, जानें क्या हुई बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416228

सीवान की पॉलिटिक्स में लालू और तेजस्वी यादव का सरेंडर, आधी रात को ओसामा शहाब से मुलाकात, जानें क्या हुई बात

Tejashwi Yadav Osama Sahab Meeting: लोकसभा चुनाव में लालू परिवार सीवान में धोखा खा चुका है और 2025 के विधानसभा चुनाव में वह कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता. दूसरी ओर, निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरीं हिना शहाब भी समझ चुकी हैं कि राजद में रहते ही उनकी भलाई है. लिहाजा लालू परिवार और मोहम्मद शहाबुद्दीन के परिवार दोनों की एक साथ रहने में ही भलाई है. 

तेजस्वी यादव और ओसामा साहेब

लगता है सीवान की पॉलिटिक्स में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने सरेंडर कर दिया है. तभी तो काली रात में तेजस्वी यादव पूर्व सांसद स्व. मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब से मिलते हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव और मोहम्मद शहाबुद्दीन के परिवार के बीच तनातनी देखने को मिली थी, लेकिन अब लगता है कि पैचअप की पिच तैयार की जा रही है. पहले विधान पार्षद विनोद जायसवाल के आवास पर लालू और तेजस्वी यादव मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब से मिलते हैं और उसके बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब से तेजस्वी यादव अपने सरकारी निवास पर मिलते हैं. माना जा रहा है कि इस सीक्रेट मीटिंग के बाद ओसामा शहाब को राजद में कोई ओहदा दिया जा सकता है. इसके अलावा तेजस्वी यादव के जनसंवाद यात्रा में भी ओसामा शहाब को कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है. तेजस्वी और ओसामा की मुलाकात के दौरान राज्यसभा सांसद संजय यादव और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी भी मौजूद रहे.

READ ALSO: भोजपुर जिले को CM नीतीश कुमार ने दिया 57 करोड़ का तोहफा फिर भी सांसद हो गए नाराज

लोकसभा चुनाव 2024 में लालू परिवार हिना शहाब की ताकत देख चुका है. हिना शहाब ने राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. हिना शहाब निर्दलीय चुनाव मैदान में थीं और जब परिणाम घोषित हुआ तो वे दूसरे नंबर पर रहीं. राजद प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी को चुनाव में तीसरा स्थान हासिल हुआ था. 

2024 का चुनाव तो बीत गया और जो होना था हो गया लेकिन 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में लालू परिवार अभी से ही कील कांटे दुरुस्त करने में जुट गया है. लालू परिवार जानता है कि राजद पूरी तरह से माई समीकरण (MY=Muslim+Yadav) पर टिका हुआ है. अगर शहाबुद्दीन का परिवार नाराज हुआ तो लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी यह समीकरण दरक सकता है. 

लालू परिवार इस तथ्य से भलीभांति अवगत है कि बिहार के मुसलमानों में अब भी मोहम्मद शहाबुद्दीन के परिवार से सहानुभूति है और इस परिवार से दुराव राजद को नुकसान पहुंचा सकता है. मोहम्मद शहाबुद्दीन का परिवार यानी पत्नी हिना शहाब और बेटे ओसामा शहाब भी यह बात समझ गए हैं राजद ही उनके लिए सही ठिकाना हो सकता है. 

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद मोहम्मद शहाबुद्दीन की तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. 1 मई 2021 को मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन हो गया था. परिवार सीवान में अंतिम संस्कार करवाना चाहता था पर कोविड प्रोटोकॉल के कारण इसकी इजाजत नहीं मिली तो दिल्ली के आईटीओ के पास स्थित कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया गया था. 

READ ALSO: 'बुलडोजर एक्शन और मॉब लिचिंग पर क्यों नहीं बोलते?' पीके पर RJD का जोरदार अटैक

इतना सब कुछ हो गया था पर लालू यादव के परिवार से कोई भी व्यक्ति इस मामले में आगे नहीं आया, जबकि लालू परिवार तब दिल्ली में ही था. बाद में तेज प्रताप यादव सीवान पहुंचे थे और परिजनों से मुलाकात की थी, लेकिन शहाबुद्दीन के परिवार के मन में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के न आने की टीस पैदा हो गई थी.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news