बिहार: बजट सत्र के पहले दिन कोई MLA लकड़ी का चूल्हा तो कोई जलावन लेकर पहुंचे सदन, जानें क्यों
Advertisement

बिहार: बजट सत्र के पहले दिन कोई MLA लकड़ी का चूल्हा तो कोई जलावन लेकर पहुंचे सदन, जानें क्यों

बैठक में शामिल होने पहुंचे RJD विधायक मुकेश रौशन (RJD MLA Mukesh Raushan) ने कहा कि अब आम आदमी ही नहीं बल्कि विधायक भी पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से परेशान है. 

बिहार: बजट सत्र के पहले दिन कोई MLA लकड़ी का चूल्हा तो कोई जलावन लेकर पहुंचे सदन, जानें क्यों.

Patna: बिहार विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) के पहले दिन शुक्रवार को विपक्षी दलों के विधायकों के तेवर बता रहे हैं कि 24 मार्च तक चलने वाले इस सत्र में विपक्ष कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है. बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस और RJD के विधायक लकड़ी का चूल्हा, जलावन लेकर विधानसभा परिसर पहुंचे. 

RJD के विधायक मुकेश रौशन पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में हो रही वृद्धि के विरोध में साईकिल से विधानसभा परिसर पहुंचे, तो कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा (Congress MLA  Ajit Sharma), विधायक प्रतिमा कुमारी और शकील अहमद लकड़ी का चूल्हा और जलावन लेकर सत्र के पहले दिन विधानसभा पहुंचे. 

यह भी पढ़ें:- बिहार विधानमंडल के Joint Session में राज्यपाल ने किया सरकार का गुणगान, गिनाईं सारी उपलब्धियां

साइकिल पर सवार होकर विधानसभा सत्र (Vidhansabha session) की बैठक में शामिल होने पहुंचे RJD विधायक मुकेश रौशन (RJD MLA Mukesh Raushan) ने कहा कि अब आम आदमी ही नहीं बल्कि विधायक भी पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से परेशान है. 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण लगातार पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतें आसमान छू रही हैं और आम लोग परेशान हैं. विधायक ने कहा है कि अब साइकिल पर चलने के अलावा और कोई चारा नहीं बचा है. 

कांग्रेस की महिला विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा कि महंगाई के कारण गृहस्थी चलाना अब मुश्किल हो गया है. रसोई गैस की कीमतें आसमान छू रही हैं, घर में अब चूल्हा कैसे जलेगा, महिलाओं के सामने यह बड़ा सवाल है. उन्होंने इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियों को दोषी ठहराया.
इनपुट:- भाषा