बिहार: पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव का मतदान खत्म, छात्रों में दिखा भारी उत्साह

पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव के लिए पिछले कुछ दिनों से लगातार चुनाव प्रचार किया जा रहा था. उम्मीदवार हाथों से बैनर-पोस्टर बना कर छात्रों के बीच जा रहे थे और वोट देने की अपील कर रहे थे.

बिहार: पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव का मतदान खत्म, छात्रों में दिखा भारी उत्साह
पटना कॉलेज में छात्रों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं.

पटना: बिहार के पटना यूनिवर्सिटी में आज छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान पूरा हुआ. छात्रों में मतदान को लेकर भरपूर उत्साह नजर आया. पटना कॉलेज में छात्रों की लंबी कतारें नजर आई.

आपको बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव के लिए पिछले कुछ दिनों से लगातार चुनाव प्रचार किया जा रहा था. उम्मीदवार हाथों से बैनर-पोस्टर बना कर छात्रों के बीच जा रहे थे और वोट देने की अपील कर रहे थे.

आपको बता दें कि छात्र संघ चुनाव में छात्राओं की अहम भूमिका मानी जा रही है. पटना यूनिवर्सिटी में करीब 55 फीसदी संख्या छात्राओं की है और इसमें पटना वीमेंस और मगध महिला जैसे अहम गर्ल्स कॉलेज हैं. 21 हजार 234 मतदाताओं वाले पटना विश्वविद्यालय में सिर्फ पटना वीमेंस कॉलेज और मगध महिला कॉलेज में ही 8145 छात्रा वोटर हैं जबकि यूनिवर्सिटी के दूसरे अलग कॉलेज में भी छात्रा बड़ी संख्या में पढ़ाई करती हैं. 

छात्र संगठन भी इस चीज को मानते हैं लिहाजा उनका पूरा जोर छात्राओं की मांग और उनकी समस्याओं पर है. हालांकि साल 2018 के फरवरी में संपन्न छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय दिव्यांशु भारद्वाज ने जीत दर् की थी. जबकि इसी साल दिसंबर में हुए चुनाव में अध्यक्ष पद पर मोहित प्रकाश चुनाव जीतने में कामयाब रहे.  आपको बता दें कि आज ही शाम 4 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी.