रांची: सुशांत और कुशाग्र का अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में हुआ चयन, राज्य का किया नाम रौशन

क्रिकेट के क्षेत्र में बढ़ रही घरेलू सुविधाओं, बीसीसीआई के दबदबे और पूर्व खिलाड़ियों की सक्रियता से अब छोटे शहरों से लेकर गांव तक की प्रतिभाओं को अवसर का इंतज़ार नहीं करना पड़ता है.  

रांची: सुशांत और कुशाग्र का अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में हुआ चयन, राज्य का किया नाम रौशन
झारखंड के दो खिलाड़ियों सुशांत मिश्रा और कुमार कुशाग्र को जगह दी गई है.

रांची: देश में क्रिकेट का क्रेज कितना है, ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है. अब वो दौर नहीं रहा जब ज्यादातर दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों से क्रिकेट के खिलाड़ी निकलकर आते थे. क्रिकेट के क्षेत्र में बढ़ रही घरेलू सुविधाओं, बीसीसीआई के दबदबे और पूर्व खिलाड़ियों की सक्रियता से अब छोटे शहरों से लेकर गांव तक की प्रतिभाओं को अवसर का इंतज़ार नहीं करना पड़ता है.

झारखंड की शान महेन्द्र सिंह धोनी और प्रदेश के ही सौरभ तिवारी की अंतर्राष्टीय क्रिकेट में कामयाबी से स्थानीय युवाओं को गजब की प्रेरणा मिल रही है. और अब इसके नतीजे भी आने शुरू हो गए हैं.

दक्षिण अफ्रीका में होनेवाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए घोषित भारतीय टीम में झारखंड के दो खिलाड़ियों सुशांत मिश्रा और कुमार कुशाग्र को जगह दी गई हैं. ये टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में फरवरी 2020 में होगा. सुशांत मिश्रा जहां बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है वहीं झारखंड से दूसरे क्रिकेटर के रूप में चुने गए कुमार कुशाग्र विकेटकीपर-बैट्समैन हैं. सुशांत रांची के पुंदाग के हैं और कुशाग्र जमशेदपुर के रहने वाले हैं. 

विश्व कप आगामी 17 जनवरी से 9 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा. रांची की पिच से क्रिकेट की शुरुआत करने वाले सुशांत अब अपने बाएं हाथ से साउथ अफ्रीका की धरती पर विरोधियों के विकेट चटकाएंगे ऐसी सबको उम्मीद है. टीम अनाउंसमेंट के बाद सुशांत के रांची स्थित घर में लोगों का आकर बधाई देने का सिलसिला जारी है. 

ये पल सुशांत के माता-पिता के लिए बेहद भावुक करने वाला है. सुशांत की मां को पूरा यकीन है कि उनका बेटा देश का नाम रौशन करेगा. क्रिकेट प्रेमियों को भी पूरा भरोसा है कि झारखंड के दो सितारों से सजी अंडर-19 की ये टीम लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम कर देश का गौरव बढ़ाएगी.
Ravinder Singh, News Desk