बिहार: आचार समिति के अध्यक्ष बनाए गए सुशील मोदी, विधान परिषद में पदभार किया ग्रहण
Advertisement

बिहार: आचार समिति के अध्यक्ष बनाए गए सुशील मोदी, विधान परिषद में पदभार किया ग्रहण

आचार समिति के पद पर नियुक्ति होने के बाद सुशील कुमार मोदी ने विधान परिषद में अपना पदभार गुरुवार को ग्रहण कर लिया. 

आचार समिति के अध्यक्ष बनाए गए सुशील मोदी. (तस्वीर साभार-@SushilModi)

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. आचार समिति के पद पर नियुक्ति होने के बाद सुशील कुमार मोदी ने विधान परिषद में अपना पदभार गुरुवार को ग्रहण कर लिया. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने एक बार फिर बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाई है.

इस चुनाव में सबसे अधिक सीट जीतने वाली बीजेपी ने एक बार फिर जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया. लेकिन इस बार बदली हुई परिस्थिति में डिप्टी सीएम के पद पर सुशील मोदी की जगह तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी को नियुक्त किया है.

हालांकि, कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी सुशील कुमार मोदी को बिहार से हटाकर राष्ट्रीय राजनीति या फिर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है. वहीं, नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी बिहार में बहुत मजबूत मानी जाती है. 2005 से जब भी बिहार में एनडीए की सरकार बनी है, तब से सुशील मोदी नीतीश सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल होते आए हैं. 

यह पहला मौका है जब ये जोड़ी टूटी है. वैसे कहा जाता है कि बीजेपी में जिन दो लोगों से नीतीश कुमार की सबसे ज्यादा बनती है उसमें एक दिवंगत केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली और दूसरे सुशील मोदी हैं.