4 साल बाद कोर्ट ने तारा शाहदेव के हक में सुनाया फैसला, तलाक याचिका को दी मंजूरी
Advertisement

4 साल बाद कोर्ट ने तारा शाहदेव के हक में सुनाया फैसला, तलाक याचिका को दी मंजूरी

कोर्ट ने तारा शाहदेव की पिटीशन को स्वीकृति देते हुए कहा कि उनकी शादी को रद्द किया जाता है और अब तारा अपने पति से अलग रह सकती हैं.

फाइल फोटो

झांसी : नेशनल शूटर तारा शाहदेव के तलाक पिटीशन पर सुनवाई करते हुए रांची फैमिली कोर्ट ने तलाक पर सहमति दे दी. इस तालाक पर सहमति के साथ ही तारा शाहदेव और उनके पति रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन के रास्ते अलग हो गए हैं. करीब चार साल पहले कोर्ट में याचिका दायर करते हुए तारा शाहदेव ने कहा था कि उनके पति रंजीत कोहली पर धर्म छिपाकर शादी करने और फिर धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया था. 

इस शादी को अवैध मानते हुए तारा शाहदेव ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. करीब चार साल चले इस हाई प्रोफाइल केस में आज आखिरकार फैमिली कोर्ट अपना फैसला सुनाया. कोर्ट ने तारा शाहदेव की पिटीशन को स्वीकृति देते हुए कहा कि उनकी शादी को रद्द किया जाता है और अब तारा अपने पति से अलग रह सकती हैं.

रंजीत कोहली का नाम जिंदगी से मिट गया-तारा
कोर्ट के इस फैसले के बाद तारा शाहदेव ने कहा कि अब वे आजाद हैं और रंजीत कोहली के नाम का दाग कोर्ट के फैसले के बाद उनकी जिंदगी से मिट गया है. कोर्ट के फैसले को तारा ने अपनी सबसे बड़ी जीत करार दिया है. उन्होंने कहा, 'कोर्ट के फैसले के बाद मेरी जिंदगी से एक धोखेबाज का नाम मिट गया है और अब मैं सिंगल हूं.'

फैसले के बाद कोर्ट के प्रति बढ़ा लोगों का विश्वास
वहीं, तारा के भाई ऋषि शाहदेव ने कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि यह जीत सिर्फ एक महिला की नहीं बल्कि उन सभी महिलाओं की है जो प्रताड़ना का शिकार हैं और तमाम कोशिशों के बाद भी न्याय की आस में भटक रही हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी महिलाएं जो इस तरह की प्रताड़ना का शिकार होती हैं इस फैसले के बाद उन पर कोर्ट का भरोसा मजबूत हुआ है. मामले पर तारा शाहदेव के अधिवक्ता का कहना है कि क्रुएलिटी के ग्राउंड पर तारा शाहदेव के तलाक की पेटिशन पर कोर्ट की सहमति दी है.

फैमिली कोर्ट के फैसले के बाद एक तरफ जहां तारा शाहदेव के चेहरे पर आजादी की खुशी झलकी. तो वहीं, रंजीत कोहली के चेहरे के भाव बदले हुए नजर आए. रंजित कोहली ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि वह फैसले का सम्मान करते है, लेकिन वह इससे संतुष्ट नहीं है. न्याय पाने के लिए वह ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

शादी के बाद किया था निकाह
मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद पुलिस ने दोनों से पूछताछ की थी. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा था कि पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया था कि रंजीत सिंह कोहली हिंदू है और वह इस्‍लाम धर्म को भी मानता है. रंजीत का झुकाव मुस्लिम धर्म की तरफ है. दोनों (रंजीत और तारा) ने शादी के बाद निकाह भी किया. रंजीत को रकीब उल हसन नाम अच्‍छा लगा तो रख लिया.