close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सहरसा में शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, लंबित है तीन माह से वेतन भुगतान

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले दर्जनों नियोजित शिक्षकों ने लंबित वेतन की मांग को लेकर शिक्षा विभाग कार्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

सहरसा में शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, लंबित है तीन माह से वेतन भुगतान
सहरसा में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया है.

सहरसाः बिहार के सहरसा जिले में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया है. बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले दर्जनों नियोजित शिक्षकों ने लंबित वेतन की मांग को लेकर शिक्षा विभाग कार्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के विरोध में जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी का भी घेराव किया और अपनी मांगें रखी. प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों का कहना था कि बिहार सरकार के आदेशानुसार ईद से पहले सभी शिक्षकों का भुगतान करने का आदेश मिला था. लेकिन यहां डीपीओ के मनमानी के कारण शिक्षकों का वेतन आजतक अटका कर रखा गया है.

अभी तक तीन प्रखंडो का वेतन भुगतान नहीं हुआ है जो कि तीन महीने से लंबित है. साथ ही 8 प्रतिशत एचआर का मामला में कहते हैं कि वह नहीं देंगे जबकि नियमावली के अनुसार नगर परिषद क्षेत्र से 8 किमी दूरी पर जितने भी विद्यालय हैं उनको हरेक विभाग के द्वारा 8 प्रतिशत एचआर दिया जाता है. 

उन्होंने कहा कि हाई स्कूल द्वारा उनलोगों को भुगतान कर दिया गया. लेकिन हमलोगों को एचआर के कारण अभी तक वेतन नही दिया गया. मामला यह है कि इनलोगों के द्वारा जानबूझकर ताकि मामला अटका कर कुछ मंशाओं की पूर्ति के लिए ऐसा कर रहे हैं.

शिक्षकों को इनलोगों ने वसूली का माध्यम बना लिया है. वहीं, जब शिक्षकों की समस्या को लेकर जब जिला शिक्षा पदाधिकारी से सवाल किया गया तो उन्होंने शिक्षकों की समस्याओं को जल्द ही समाधान करने की बात कही.