बिहार: विधानसभा में शिक्षकों की हड़ताल पर हुआ हंगामा, सभी पार्टियों की अलग है राय
Advertisement

बिहार: विधानसभा में शिक्षकों की हड़ताल पर हुआ हंगामा, सभी पार्टियों की अलग है राय

बिहार में नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं और ये मुद्दा सोमवार को पटना में विधानसभा में भी उठा है और इसपर जमकर हंगामा हुआ है.

श्याम रजक ने कहा है कि शिक्षकों को समझना होगा कि सरकार नियम कानून से चलती है.

पटना: बिहार में नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं और ये मुद्दा सोमवार को पटना में विधानसभा में भी उठा है और इसपर जमकर हंगामा हुआ है. इस मुद्दे पर मंत्री श्याम रजक ने कहा है कि शिक्षकों को समझना होगा कि सरकार नियम कानून से चलती है. सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला आ चुका है. सरकार ने उनके लिए पहले भी किया है आगे भी करेगी.

वहीं, मंत्री मदन शहनी ने कहा है कि शिक्षकों को छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. सरकार हमेशा उनके मदद के लिए तैयार खड़ी है. लेकिन उन्हें भी समझना होगा.

साथ ही बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने इस मुद्दे पर कहा है कि विपक्ष को शिक्षकों के मसले पर बोलने का हक नहीं है. शिक्षकों को सम्मान एनडीए सरकार में मिला है और आगे भी मिलेगा.

वहीं, कांग्रेस ने इस मुद्दे पर शिक्षकों का समर्थन किया है. विधायक शकील अहमद ने कहा है कि हम शिक्षकों के साथ हैं. सरकार ने जब उनको बहाल किया उस वक्त क्यों नहीं सोचा. आज उन्हें परेशान किया जा रहा है.

बहरहाल सरकार जहां इस मुद्दे पर बचाव कर रही है वहीं, विपक्ष शिक्षकों के साथ खड़ी नजर आ रही है. आगे देखने वाली बात होगी कि क्या कार्रवाई की जाती है.