close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्या नेता प्रतिपक्ष बनना चाहते हैं तेजप्रताप यादव? इस वजह से शुरू हुई चर्चा

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विधानसभा में नहीं आने की कमी को पूरा करते तेजप्रताप नजर आए. 

क्या नेता प्रतिपक्ष बनना चाहते हैं तेजप्रताप यादव? इस वजह से शुरू हुई चर्चा
तेजप्रताप यादव विधानसभा नियमित जाते हैं. (फाइल फोटो)

पटनाः तेजप्रताप यादव सियासत में अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. सोमवार को उनका यही अंदाज एकबार फिर सुर्खियों में रहा. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विधानसभा में नहीं आने की कमी को पूरा करते तेजप्रताप नजर आए. अब चर्चा इसबात की हो रही है कि क्या तेजप्रताप यादव अपने भाई की जगह लेना चाहते हैं.

बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र चल रहा है. विधानसभा में सबकी नजरें तीन नेताओं पर ही टिकी होती हैं. सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव. तेजस्वी यादव सदन आ नहीं रहें तो सबकी नजरें तेजप्रताप यादव पर टिकी होती हैं. 

तेजस्वी भले ही सदन से गायब हों लेकिन तेजप्रताप यादव विधानसभा लगातार आ रहे हैं. यह अलग बात है कि वो विधानसभा महज कुछ ही देर के लिए आते हैं. लेकिन मां राबडी देवी की ही तरह नियमित सदन आते हैं. सोमवार को तेजप्रताप यादव का सदन पहुंचना सुर्खियों में रहा.

Tej Pratap Yadav wants be opposition leader

दरअसल, विधानसभा परिसर में पार्किंग का तीन हिस्सा बिलकुल ही रिजर्व रहता है. एक हिस्से में विधानसभा अध्यक्ष की गाडी पार्क होती है. ठीक उनके बगल के दूसरे हिस्से में सीएम की गाडी की पार्किंग होती है. वहीं, एक अन्य हिस्सा नेता प्रतिपक्ष के लिए रिजर्व रहता है. तीनों पार्किंग की जगहों पर किसी दूसरे सख्स को गाड़ी पार्क करने की इजाजत नहीं होती है. 

सोमवार को तेजप्रताप यादव ने नेता प्रतिपक्ष की पार्किंग की जगह पर अपनी गाडी पार्क करवा दी. चूंकि तेजस्वी यादव सदन नहीं आ रहे इसलिए उनकी पार्किंग की जगह खाली रहती है. तेजप्रताप यादव ने तेजस्वी यादव की पार्किंग की जगह पर अपनी गाडी पार्क करवा दी. जिसके बाद सदन में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया कि क्या तेजप्रताप यादव तेजस्वी यादव की जगह लेना चाहते हैं. हालांकि इस मसले पर आरजेडी का कोई भी विधायक बोलने को तैयार नहीं दिखा.