यह देश बेचने वाला बजट, 'अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता' पर काम कर रही सरकार- Tejashwi
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar839888

यह देश बेचने वाला बजट, 'अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता' पर काम कर रही सरकार- Tejashwi

नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि आज 39 सांसद यहां से जीत कर गए हैं, लेकिन उन्होंने संसद में सर्फ मेज थपथपाई है. जहां चुनाव हैं उन स्टेट के लिए वित्त मंत्री ने घोषणा की, यह चुनावी बजट था.

तेजस्वी बोले- यह देश बेचने वाला बजट, 'अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता' पर काम कर रही सरकार.

Patna: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने केंद्रीय बजट पर जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि यह देश को बेचने वाला बजट था. देश की जितनी सम्पतिया हैं उसे बेचने का काम किया जा रहा है. आम नागरिकों का कमर तोड़ दिया गया. कुछ लोगों का ही ध्यान रखा गया है. 

उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन (Double Engine) की सरकार है, लेकिन बिहार को कुछ नही मिला. कोई विशेष पैकेज (Special package) नहीं मिला है. मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से पूछूंगा कि वो इस बजट (Budget) की तारीफ कर रहे हैं बताएं कि इससे बिहार को क्या मिला. बिहार को कोई आर्थिक मदद मिली है क्या. बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है.

यह भी पढ़ें:- Union Budget Analysis: बजट में आपके लिए क्या हुआ महंगा, क्या हुआ सस्ता, जानें यहां

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि बिहार की क्या स्थिति है ये सब जानते हैं. मुख्यमंत्री खामोश हैं. क्योंकि उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है. जब लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) जी रेल मंत्री थे तब हर साल 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिया था. रेलवे (Railway) से बिहार को 3 से 4 कारखाने लालू जी ने दिलवाए हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि आज 39 सांसद यहां से जीत कर गए हैं, लेकिन उन्होंने संसद में सर्फ मेज थपथपाई है. जहां चुनाव हैं उन राज्यों के लिए वित्त मंत्री ने घोषणा की, यह चुनावी बजट था.

यह भी पढ़ें:- Union budget highlights 2021: हंगामें के बीच निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट, यहां जानें प्रमुख बातें

उन्होंने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) को सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University) का दर्जा तक नहीं दिया गया. ये देश के निर्माण का नही देश को सेल करने का बजट था. आज देश खतरे में संविधान खतरे में हैं. सभी लोग इस बजट से निराश हैं.