close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: महागठबंधन पर बोले तेजस्वी, 'मकर संक्रांति के बाद होगा सीटों का बंटवारा'

आरजेडी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बैठक में मुख्य रूप से बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने को लेकर चर्चा हुई.

बिहार: महागठबंधन पर बोले तेजस्वी, 'मकर संक्रांति के बाद होगा सीटों का बंटवारा'
फाइल फोटो

पटना: पटना में सोमवार की शाम राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नीत महागठबंधन की बैठक में बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति पर चर्चा की गई. इस दौरान महागठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने सीटों के बंटवारे को लेकर सलाह-मशविरा किया. बैठक के बाद आरजेडी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बैठक में मुख्य रूप से बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने को लेकर चर्चा हुई. उन्होंने कहा, "महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या नहीं है. मकर संक्रांति के बाद महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा." 

तेजस्वी के आवास पर हुई महागठबंधन की बैठक में रालोसपा (आरएलएसपी) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, विकास इंसान पार्टी (वीआईपी) अध्यक्ष मुकेश सहनी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी, कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल, आरजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और अब्दुल बारी सिद्दीकी मौजूद थे. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई विवाद नहीं है. हमारा मकसद 40 सीटों को जीतना है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने सहनी समाज का अपमान किया है.

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी को 'सड़क छाप' कहने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुकेश सहनी गरीब का बेटा है, इसलिए वे (नीतीश कुमार) कुछ भी बोल देते हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस बयान के लिए माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा को भी 'नीच' कहा था. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस बयान के विरोध में महागठबंधन के नेता मंगलवार को सभी जिला मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंकेंगे और 10 जनवरी को राजभवन मार्च करेंगे.

(इनपुट आईएएनएस से)