तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना बोले- पुलिया निर्माण के नाम पर हो रही लूट
Advertisement

तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना बोले- पुलिया निर्माण के नाम पर हो रही लूट

बिहार सरकार पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि नीतीश सरकार पुल-पुलिया के निर्माण पर बिहार को लूट रही है. बिना अप्रोच पथ के पुल-पुलिया बनाकर निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार सरकार (Bihar Government) पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि नीतीश सरकार पुल-पुलिया के निर्माण पर बिहार को लूट रही है. बिना अप्रोच पथ के पुल-पुलिया बनाकर निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा है कि गोपालगंज में 263 करोड़ और 509 करोड़ दो बड़े सेतु टूटने के बाद फिर किशनगंज में करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन पुल टूट गया. समझ नहीं आता इस सरकार में लगातार पुल कैसे टूट रहे है? किसी भी निर्माण और पुल का सर्वप्रथम डिजाइन बनवाया जाता है. निर्माण से पहले स्थल का निरीक्षण कर सॉयल टेस्ट किया गया होगा, उसके बाद पुल के पिलर के फाउंडेशन के डेप्थ का डिजाइन किया गया होगा, उसके बाद डेक स्लैब आदि का डिजाइन हुआ होगा 
              
आवागमन को देखते हुए छोटी बड़ी नदियों के पानी के बहाव के जरुरत के अनुसार ब्रिज का निर्माण होता है. उन्होंने साथ ही कहा कि सत्ता पक्ष के किसी भी व्यक्ति को बिना टेक्निकल जानकारी के डैमेज ब्रिज के विषय में नहीं बोलना चाहिए कि नदी में अधिक पानी के कारण ब्रिज डैमेज हुआ है. 

तेजस्वी ने साथ ही कहा कि विशेषज्ञों की राय है कि ब्रिज के नींव के डेप्थ के अनुसार कार्य नहीं करके बल्कि नदी के बेड पर ही हल्का खुदाई किया गया है और फाउंडेशन के कार्य में ठेकेदार एवं अभियंताओं के मिलीभगत से करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया है. हजारों करोड़ के लगातार टूटते पुलों और पथों के घोटालों के लिए भ्रष्ट नीतीश सरकार दोषी है.

आपको बता दें कि किशनगंज में उद्घाटन के पहले ही पुल टूट जाने के कारण बिहार में सियासत तेज हो गई है. सत्ता दल और विपक्ष एक दूसरे पर पूरी तरह से हमलावर हैं.