close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड मॉब लिंचिंग: मुस्लिम युवक का हत्यारोपी पकड़ा गया, चल रही पूछताछ

झारखंड के सरायकेला जिले में बीते सप्ताह एक मुस्लिम युवक की हत्या के मुख्य आरोपी पप्पू मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

झारखंड मॉब लिंचिंग: मुस्लिम युवक का हत्यारोपी पकड़ा गया, चल रही पूछताछ
रविवार को अस्पताल में पीड़ित ने दम तोड़ दिया. (फोटो साभार: ANI)

सरायकेला: झारखंड के सरायकेला जिले में बीते सप्ताह एक मुस्लिम युवक की हत्या के मुख्य आरोपी पप्पू मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह जानकारी झारखंड पुलिस ने सोमवार को दी. कुछ दिन पहले सरायकेला जिले के धातकीडीह गांव में बाइक चुराने के आरोप में तबरेज अंसारी (22) की भीड़ ने बेरहमी से पिटाई की थी. रविवार को अस्पताल में पीड़ित ने दम तोड़ दिया. 

पुलिस के अनुसार, उसके पास से चोरी हुई बाइक के अलावा कई और चीजें मिली हैं. एक वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना सामने आई, जिसमें मंडल पेड़ से बंधे अंसारी को पीटते हुए नजर आ रहा था.

अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन ने सरायकेला पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसमें आरोप लगाया गया है कि अंसारी पिछले सोमवार को बाइक से जमशेदपुर से वापस आ रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया. उन्हें पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई की और 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया.

वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार, पहले अंसारी ने खुद को 'सोनू' बताकर बचने की कोशिश की. इसके बाद हालांकि उसने अपना असली नाम बता दिया. इसी के बाद भीड़ ने उस पर 'जय श्री राम' बोलने के लिए दबाव डाला.

पिटाई के बाद भीड़ ने उसे पुलिस को सौंप दिया था. पुलिस उसे थाने ले गई. हालांकि, उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और रविवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

अंसारी की पत्नी ने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि पुलिस ने वक्त रहते चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध नहीं कराया, जिससे अंसारी की मौत हुई. सरायकेला के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस., अंसारी के परिवार से मिले और उसकी पत्नी के एफआईआर के आधार पर ही गिरफ्तारी हुई. राजनीतिक पार्टियों ने इस घटना की निंदा की है.