बिहार सरकार का बड़ा फैसला, बाहर फंसे मजदूरों को वहां रहने की व्यवस्था होगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar659253

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, बाहर फंसे मजदूरों को वहां रहने की व्यवस्था होगी

बिहार विकास आयुक्त अरुण कुमार ने कहा कि​ राज्य के बाहर फंसे मजदूरों को वहीं पर रहने की व्यवस्था होगी​. साथ ही समुदायिक रसोई की व्यवस्था की जा रहीं है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने संबंधित राज्य की सरकारों से इस मसले पर बात की है.

 बिहार सरकार ने संबंधित राज्य की सरकारों से इस मसले पर बात की है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार  के बाहर फंसे मजदूरों पर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार के विकास आयुक्त अरुण कुमार ने कहा कि​ राज्य के बाहर फंसे मजदूरों को वहीं पर रहने की व्यवस्था होगी​. साथ ही समुदायिक रसोई की व्यवस्था की जा रहीं है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने संबंधित राज्य की सरकारों से इस मसले पर बात की है.

अरुण कुमार ने कहा कि खाने-पीने, रहने सहित अन्य जरुरतों को जल्द पूरा किया जाएगा. इसके लिए रेजिडेंट कमिश्नर को जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि जरुरी सामान ले जाने वाली गाड़ियों को पास दिया जा रहा है. साथ ही परिवहन सेवा में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी.​

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र एंव राज्य सरकार लगातार जरूरी कदम उठा रही हैं. इसी, के तहत केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने पूरे देश में 14 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है.

इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. हालांकि, लॉकडाउन होने की वजह से कई जगह खाद्यन सामानों की कालाबाजारी शुरू हो गई है. साथ ही दुकानों पर सामानों के लिए काफी भीड़ लग रही है, जबकि सरकार लोगों से बार-बार अपील कर रही है कि सामान की कोई कमी नहीं होगी, लोग घबराकर घरों से बाहर नहीं निकलें और जीवन को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाएं.