गिरीडीह: झारखंड-बिहार की सीमा पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सलयों को मार गिराया है. यह मुठभेड़ भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के घरपहरी जंगल मे हुआ. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान की भी शहीद होने की खबर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल यह सर्च ऑपरेशन पुलिस सुबह से चल रही थी और सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों का सामना हुआ जिसमें वो मारे गए और साथ ही बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुई है.


 



बहरहाल, यह मुठभेड़ जरूर खत्म हो गई है लेकिन सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. पुलिस इसे बड़ी सफलता मांग रही है लेकिन एक जवान के खो देने से जवानों में काफी मायुसी है. दरअसल यह सर्च ऑपरेशन लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही थी. 


अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जिले के बेलवा घाट इलाके के जंगलों में सुबह करीब छह बजे उस समय मुठभेड़ हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सातवीं बटालियन के जवान अभियान चला रहे थे.


यह जिला राजधानी रांची से करीब 185 किलोमीटर दूर है. अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मुठभेड़ स्थल से तीन माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं और उनके पास से एके-47 राइफल, तीन मैगजीन और चार पाइप बम बरामद किए गए.


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान की भी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल की छानबीन कर रहे हैं. झारखंड में सात चरण के लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान होगा.