गढ़वा: डायन बताकर अपनी ही मां को तीन बेटों ने जमकर पीटा, महिला की हालत नाजुक
topStorieshindi

गढ़वा: डायन बताकर अपनी ही मां को तीन बेटों ने जमकर पीटा, महिला की हालत नाजुक

बेटी के नहीं ठीक होने पर बहु ने अपनी ही सास को डायन कह डाला और इसकी शिकायत अपने पति से की.

गढ़वा: डायन बताकर अपनी ही मां को तीन बेटों ने जमकर पीटा, महिला की हालत नाजुक

गढ़वा: कहा जाता है कि मां और बच्चे का रिश्ता सबसे अधिक भावनात्मक होता है लेकिन झारखंड के गढ़वा जिले में मां-बेटे के रिश्ते की कहानी शायद आपको भी झकझोर दे. जिस मां ने बेटे को जन्म दिया उसी मां पर तीन बेटों ने डायन होने का आरोप लगाया और पत्नियों के साथ मिलकर मां को पीट-पीटकर अस्पताल पहुंचा दिया. मामला गढ़वा के डंडई थाना क्षेत्र के करके गांव का है. 

बबिता देवी की अपने ही बेटों ने ऐसी हालत कर दी वो अस्पताल के बेड पर कराह रही हैं. सबसे हैरानी वाली बात है कि बबीता देवी पर बड़े बेटे अशोक प्रजापति ने सबसे पहले डायन होने का आरोप लगाया. दरअसल अशोक की बड़ी बेटी पूजा काफी दिनों से बीमार चल रही है और काफी इलाज के बाद वो ठीक नहीं हुई. 

बेटी के नहीं ठीक होने पर बहू ने अपनी ही सास को डायन कह डाला और इसकी शिकायत अपने पति से की. इसके बाद बड़े बेटे ने अपने ही भाइयों के साथ मिलकर मां को डायन कह कर पीट-पीट कर घायल कर दिया. गंभीर हालत में छोटे बेटे ने अपनी मां को सदर अस्पताल में भर्ती कराया जंहा उसका आज इलाज किया जा रहा है. बबीता देवी का कहना है कि सभी लोगों ने मिलकर मुझे मारा है और बहुत दर्द दे रहा है.

सरकार डायन के नाम पर मारने के खिलाफ कई तरह के जागरूकता अभियान चला रही है. फिर भी इस तरह की घटना कई सवाल उठाती है. आज भी कई महिलाओं को डायन के नाम पर मारा-पीटा और प्रताड़ित किया जाता है. 

Trending news