बिहार: सहरसा में सज गया तिलकुट का बाजार, मकर संक्राति से पहले दुकानों में उमड़ी भीड़
Advertisement

बिहार: सहरसा में सज गया तिलकुट का बाजार, मकर संक्राति से पहले दुकानों में उमड़ी भीड़

दुकान में बाहर से आए तिलकुट बनाने वाले कारीगरों की टीम एक से बढ़ कर एक तिलकुट बनाने में जुटे हैं. कारीगर गया के जैसा ही स्वादिष्ट तिलकुट सहरसा में ग्राहकों को उपलब्ध करा रहे हैं.

तिलकुट बनाने वाले कारीगरों की टीम एक से बढ़ कर एक तिलकुट बनाने में जुटे हैं.

सहरसा: बिहार के सहरसा में मकर संक्रांति पर्व को लेकर तिलकुट की दुकानें एक माह पहले से ही सज गई. वहीं दुकान में बाहर से आए तिलकुट बनाने वाले कारीगरों की टीम एक से बढ़ कर एक तिलकुट बनाने में जुटे हैं.

कारीगर गया के जैसा ही स्वादिष्ट तिलकुट सहरसा में ग्राहकों को उपलब्ध करा रहे हैं. लखीसराय से आए कारीगरों की टीम स्थानीय शंकर चौक पर स्थित दुकान में तिलकुट बनाने में जुटे हैं. इन कारीगरों का कहना है कि वो पिछले कई वर्षों से मकरसंक्रांति पर्व के अवसर पर यहां आकर तिलकुट बनाने का काम करते हैं जिससे उन्हें रोजगार के साथ साथ अच्छी खासी आमदनी हो जाती है.

इन कारीगरों का कहना है कि वो गया के तरह ही विभिन्न तरह के स्वादिष्ट तिलकुट तैयार करते हैं जैसे गुड़ वाली तिलकुट, खोआ तिलकुट, तिल पापड़ी सहित विभिन्न तरह के स्वाद वाले तिलकुट हैं.  इस बार मार्केट में 200 रुपये से लेकर 300 रुपये तक वाले तिलकुट उपलब्ध हैं. वहीं खरीददारों की भी अच्छी खासी भीड़ जुट रही है.